White House के बाहर गोलीबारी, मीडिया ब्रीफिंग को बीच में छोड़कर सुरक्षा घेरे में पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप - Silver Screen

White House के बाहर गोलीबारी, मीडिया ब्रीफिंग को बीच में छोड़कर सुरक्षा घेरे में पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

Share This

वाशिंगटन। मीडिया ब्रीफिंग के दौरान अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अचानक सूचना मिली कि वाइट हाउस के बाहर गोलीबारी हो रही है। इसके बाद उन्हें कुछ देर के लिए इस ब्रीफिंग को रोकना पड़ा। उन्हें सुरक्षित जगह पर ले जाया गया। वाइट हाउस के बाहर फायरिंग की जानकारी खुद ट्रंप ने मीडिया को दी। उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में हैं। सीक्रेट सर्विस (US Secret Service) के अधिकारियों ने तुरंत ही कार्रवाई कर फायरिंग करने वाले शख्स को काबू में कर लिया है।

ट्रंप ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि फायरिंग करने वाले शख्स को गोली लगी है, जिससे वह घायल हो गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी के साथ ट्रंप ने सीक्रेट सर्विस के अफसरों को कार्रवाई के लिए आभार भी व्यक्त किया।

ट्रंप की ब्रीफिंग भी हुई प्रभावित

जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में वाइट हाउस के बाहर फायरिंग की घटना की जानकारी खुद राष्ट्रपति ट्रंप ने दी है। बताया जा रहा कि इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति की ब्रीफिंग भी कुछ प्रभावित हुई। उन्हें कुछ समय के लिए पोडियम से उतरने के लिए कहा गया। हालांकि, जल्द ही खुफिया सेवा से जुड़े अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गोली मार दी। उसे अस्पताल ले जाया गया है। ट्रंप ने इस बात की जानकारी दी है।

यूएस सीक्रेट सर्विस ने तुरंत की कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गोलियों की दो बार चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद, सीक्रेट सर्विस एजेंट अपनी पोजिशन लेते दिखाई दिए। इसके बाद सीक्रेट सर्विस ने ट्वीट कर कार्रवाई का पूरा ब्योरा दिया। सीक्रेट एजेंट ने 'युवक' को 17 स्ट्रीट और पेंसिल्वेनिया एवेन्यू में व्हाइट हाउस के एक ब्लॉक से पकड़ा। उसे घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया है।

ट्रंप के अनुसार कि उन्हें गोलीबारी को लेकर युवक की पहचान या मकसद के बारे में पता नहीं चल सका है। हालांकि,अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि उस युवक से आखिर किस तरह का खतरा था। वहीं, जब ट्रंप ने युवक के पास हथियार होने की पुष्टि की गई है। अमरीकी राष्ट्रपति ने बताया कि यह घटना वाइट हाउस परिसर के बाहर हुई। यहां पर अब बड़ी संख्या में सेना तैनात है। इस घटना के बाद पोडियम पर मीडिया के से बातचीत के लिए लौटे ट्रंप लौट आए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3gP9sme

No comments: