सडक़ों पर जश्न, मिठाई बांटकर आतिशबाजी की, तिरंगा लहराया - Silver Screen

सडक़ों पर जश्न, मिठाई बांटकर आतिशबाजी की, तिरंगा लहराया

Share This

ग्वालियर। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की घोषणा होते ही शहर में लोग सडक़ों पर उतर आए और तिरंगा लहराते हुए मिठाई बांटी एवं चौराहों पर आतिशबाजी कर जश्न मनाया। जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं ने लोगों को मिठाई बांटी। उच्च न्यायालय में भी अभिभाषक कक्षों में मिठाई बांटी गई। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने बाड़े पर आतिशबाजी की। भाजपा नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार ने भारत के माथे पर लगे काले धब्बे को धो दिया है। यह ऐतिहासिक और साहसिक फैसला है, इससे जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद खत्म होगा और शांति समृद्धि आएगी। उच्च न्यायालय में अभिभाषक दीपक खोत, दीपेन्द्र सिंह कुशवाह, विवेक खेडकऱ आदि ने मिष्ठान वितरण किया। इस अवसर पर अधिवक्ताओं का कहना था कि मोदी सरकार के गृहमंत्री अमित शाह ने यह घोषणा कर सरकार के मजबूत इरादे बता दिए हैं। सत्तर साल बाद देश के हित में दमदार फैसले लिए जा रहे हैं।

 

आतंकवाद होगा खत्म: शेजवलकर सांसद
विवेक शेजवलकर ने कहा कि धारा 370, 35 ए के समाप्त होने से केवल आतंकवाद का खात्मा ही नहीं होगा, बल्कि कश्मीर में पिछले कई दशकों से जो गरीबी और बेरोजगारी व्याप्त है, वह भी समाप्त होगी। कश्मीर भारत का नंदनवन बोला जाता था, वह अब पूरे एशिया का नंदनवन बन जाएगा। कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा होते हुए भी मुख्यधारा से दूर था, वह अब देश के विकास के साथ मुख्यधारा से जुड़ जाएगा।

 

काला धब्बा धो दिया : पवैया
पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि भारत माता के मुकुट कश्मीर में 70 साल पहले कांग्रेस ने 370 का जो काला धब्बा लगाया था, वह आज नरेंद्र मोदी जैसे दृढ इच्छाशक्ति वाले प्रधानमंत्री ने धो दिया। इस ऐतिहासिक फैसले से डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्य आत्मा और उन अनगिनत शहीदों के साथ न्याय हुआ है, जिन्होंने अपने जीवन की कुर्बानियां दी हैं। पूरा देश गर्व और प्रसन्नता का अनुभव कर रहा है।

 

स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा आज का दिन
पूर्व मंत्री माया सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 एवं 35-ए हटाना ऐतिहासिक है। 5 अगस्त का दिन भारत के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों मे लिखा जाएगा, क्योंकि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग होने के बाद भी वह अंग नहीं था। यह ऐतिहासिक निर्णय सभी के लिए अनुकूल है। आज डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी का बलिदान सार्थक हुआ है, क्योंकि वह शुरू से ही कहते थे कि कश्मीर हमारा है और यहां से धारा 370 हटनी चाहिए।

 

दो निशान, दो विधान की व्यवस्था खत्म
जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा ने कहा कि अब देश में दो संविधान और दो निशान वाली व्यवस्था खत्म हो गई है। भाजपा नेता राजेश सोलंकी ने कहा कि प्रधानमंत्री व गृहमंत्री जनता ने जो उम्मीद की थी, उसे पूरा कर रहें है। पूर्व साडा अध्यक्ष जयसिंह कुशवाह ने कहा कि सही मायने में आज ही कश्मीर का भारत में विलय हुआ है।

 

जम्मू-कश्मीर में समृद्धि आएगी
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने बाड़े पर मिठाई बांटकर खुशियां मनाईं और आतिशबाजी की। विहिप के प्रदेश मंत्री पप्पू वर्मा ने कहा कि यह राष्ट्रीय एकीकरण को मजबूत करने की दिशा में साहसिक कदम है। इस कदम से जम्मू-कश्मीर में जहां शांति समृद्धि आएगी, वहीं इससे लोगों का विकास होगा। इस दौरान मनोज गोडिया, भरत पाठक, मनोज रजक, पप्पू राठौर, कृष्णकुमार रावत, भरत राजपूत, रविराज लुढ़ेले, गजेन्द्र दिसौरिया, विकास झा, शेरू, विपिन, नीरज ऊचिया, राजीव शाक्य, राजू गोस्वामी, गोलू सेन, दीपक मांझी, धनराज थनवार, मिलन प्रजापति, राहुल शाक्य, आकाश खटीक, वीरेन्द्र रजक, रवि भदौरिया सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे। कचरा फैला तो की सफाईबजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी करने के बाद बाड़े पर फैले कचरे को भी साफ किया।

 

हिन्दू सेना ने तिरंगा यात्रा निकाली
हिन्दू सेना ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने पर महाराज बाड़े से तिरंगा यात्रा निकाली। हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने बाड़े पर एकत्रित होकर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। इस मौके पर हिन्दू सेना के संजय अग्रवाल, नरेश शर्मा, संजय शर्मा, मनोज कुशवाहा आदि मौजूद थे। हिन्दू महासभा ने मिठाई बांटकर जम्मू-कश्मीर आजाद दिवस मनाया। 6 अगस्त को महासभा विजय दिवस के रूप में मनाएगी। मंगलवार रात 8.30 बजे कटीघाटी हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा पाठ के साथ दीप जलाए जाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MLcR9v

No comments: