विदेश मंत्रालय की ओर से अधिकारियों का एक दल 'ग्रेस 1' जहाज पर सवार 24 भारतीयों से मिला - Silver Screen

विदेश मंत्रालय की ओर से अधिकारियों का एक दल 'ग्रेस 1' जहाज पर सवार 24 भारतीयों से मिला

Share This

लंदन। भारतीय अधिकारियों के एक दल ने 'ग्रेस 1' जहाज पर सवार 24 भारतीय चालक दल के सदस्यों से मुलाकात की। इसे जिब्राल्टर के पुलिस अधिकारियों ने हिरासत में लिया है। विदेश मंत्रालय के अनुसार उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

विदेश मंत्रालय ने गुरूवार कहा कि ईरानी तेल टैंकर 'ग्रेस 1' को इस महीने की शुरुआत में ब्रिटिश मरीन और जिब्राल्टर पुलिस ने स्पेनिश तट से जब्त कर लिया था। लंदन में भारतीय उच्चायोग की एक टीम ने बुधवार को वीएलसीसी 'ग्रेस 1' में भारतीय दल और कर्मचारियों से मुलाकात की।

तेल टैंकर के जब्त होने पर भड़का ईरान, ब्रिटेन के राजदूत को तलब किया

iran ship

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट कर बताया कि क्रू का मनोबल ऊंचा है। सभी को मदद का आश्वासन दिया गया है। भारतीय उच्चायोग (एचसीआई) लंदन आवश्यक यात्रा दस्तावेज और संबंधित व्यवस्था की सुविधा देगा। विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि भारत ने कांसुलर एक्सेस की मांग की थी जिसे बुधवार को मंजूरी दी गई और तीन सदस्यीय टीम ने सभी 24 क्रू सदस्यों से मुलाकात की।

ईरान का बदला: खाड़ी में रोका ब्रिटिश तेल टैंकर, यूके और यूएस से विवाद गहराने के आसार

रवीश के अनुसार उन्होंने पाया कि चालक दल के सदस्य बहुत शांत थे, बहुत रचनाशील थे और उनमें घबराहट की कोई भावना नहीं थी। वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ नियमित संपर्क में थे। उन्होंने सभी को आश्वासन दिया था कि भारत सरकार आवश्यक कदम उठाएगी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MiTl3J

No comments: