NEWS - Silver Screen

काबुल। अफगानिस्तान में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने से कम से कम 25 जवानों की मौत हो गई है। मृतकों में कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि अफगान हेलीकॉप्टर के देश के पश्चिमी हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कम से कम 25 लोग मारे गए। अफगान मीडिया की खबरों के अनुसार तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी का दावा किया है। अफगान मीडिया की खबरों में कहा गया है कि आतंकवादियों ने हेलीकॉप्टर को गोली मार दी। जबकि अफगान अधिकारियों ने खराब मौसम को घटना के लिए जिम्मेदार बताया है।

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में सरदार पटेल के परिजन भी पहुंचे, देखें तस्वीरें

अफगानिस्तान में बड़ी हेलीकॉप्टर दुर्घटना

पश्चिमी फराह प्रांत में सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया। इस सैन्य हैलीकॉप्टर में 25 जवान सवार थे। बताया जा रहा है कि इस हादसे में सभी 25 जवानों की मौत हो गई है। हेलीकॉप्टर में फराह प्रांतीय परिषद के प्रमुख और अफगान सेना की 207 वीं कोर के डिप्टी कमांडर भी सवार थे। माना जा रहा है कि इनकी भी मौत हो गई है।

दिल्ली: लौह पुरुष को देश का सलाम, एकता का संदेश लेकर 'रन फॉर यूनिटी' में दौड़े हजारों लोग

क्रैश या आतंकी हमला

अफगान आर्मी के जफर कोर के प्रवक्ता नजीबुल्लाह नाजीबी ने मीडिया को हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई भी जिंदा बच नहीं पाया है। । प्रवक्ता ने बताया कि हादसे की जानकारी के बाद राहत और बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है। इस बात का पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या यह आतंकी हमला था या हेलीकॉप्टर किसी हादसे का शिकार हुआ। बता दें कि अफगानिस्तान में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाएं असामान्य नहीं हैं। सितंबर के शुरू में, एक प्राइवेट कंपनी का हेलीकॉप्टर नीचे गिर गया था जिसमें अफगान सुरक्षा बलों के 11 सदस्यों की मौत हो गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Q8A1Ft

No comments: