Adhyatam Yog Mala All Books Are Avalilable - Silver Screen

Adhyatam Yog Mala All Books Are Avalilable

Share This

 अध्यात्म योग माला

हर व्यक्ति अपने जीवन काल को सफल एवं सरल बनाना चाहता है परन्तु यह हर किसी के लिए संभव नहीं होता है क्योंकि उसे पता ही नहीं होता है कि अपने जीवन को कैसे सफल एवं सरल बनाना है, इसके लिए उसे क्या-क्या करना पड़ता है और यह करने के लिए उसे सही मार्ग दर्शन कहां से प्राप्त होगा। 



अधिकतर मनुष्य यह मानते हैं कि जीवन को बेहद सरल बनाने के लिए भौतिक वस्तुओं का होना अति आवश्यक है इसके बिना कुछ भी संभव नहीं हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि बिना भौतिक वस्तुओं के जीवन को एक अलग राह पर ले जाना होना भी आवश्यक है और उसे आध्यात्म के जरिये ही उपरोक्तानुसार बनाया जा सकता है।

परन्तु समस्या यह है कि उसे सही अध्यात्म की राह बताने वाला भी कोई नहीं हैं, यूं तो यह दुनिया अध्यात्मक के नाम पर मानव को न जाने क्या-क्या परोस रही है। झूठी बातों में मनुष्य को उलझाकर उसे नरकगामी बनाने से भी नहीं चूकते हैं क्योंकि यह एक बाजारवाद का हिस्सा होता है जिसका उद्देश्य मात्र पैसा कमाना होता है।

आज हम बात करेंगे एक ऐसे अध्यात्मक की जिससे न केवल मनुष्य जाति का उद्धार हो सकता है वरन मनुष्य को यह समझने में भी देरी नहीं लगेगी कि उसे क्या चाहिए और वह किस प्रकार प्राप्त हो सकता है। 

गाजियाबाद निवासी श्री मनवर सिंह रावत ने अपने जीवन काल में जो अर्जित किया है उसे अपनी पुस्तकों के रूप में समेटा है और उसे इस संसार के मानव जीव को समर्पित कर उसे अध्यात्म का महत्व और मतलब समझाना ही उनका उद्देश्य बन चुका है। उनके द्वारा अभी तक कुल 8 पुस्तकों की एक कड़ी लेख की जा चुकी है और जो सफलतापूर्वक प्रकाशित होकर मानव सेवा में समर्पित हैं। उन्होंने अपने जीवनकाल में जो कुछ इस संसार से हासिल किया है वह एक अध्यात्म योग मालाओं के रूप में संग्रहित किया है और जो कुछ उन्होंने लिखा है वह अनुकरणीय है, सहासिक है, अद्भुत है, शानदार है।


लेखक की पुस्तकों का प्रकाशन ब्राइट एम.पी. पब्लिशर के द्वारा किया गया है और आप सबके लिए बुक्सकार्ट पर बहुत की कम कीमत में उपलब्ध हैं। हमारे द्वारा इन पुस्तकों को पढ़ा और समझा गया है, लेखक की दूरगामी एवं सटीक सोच भारतीय समाज के उत्थान के लिए बहुत मायने रखती है। लेखक का प्रयास सराहनीय और काबिले तारीफ है। आपसे आशा है कि आप स्वयं इन पुस्तकों को अवश्य पढ़ें और दूसरों को भी पढ़ने के लिए प्रेरित करें ताकि हम और आप जान सकें मानव जीवन का महत्व और कर सके अपने जीवन को सफल।

पुस्तकें इन लिंक्स के माध्यम से देखी व खरीदी जा सकती हैं।

https://bukskart.com/product/adhyatam-yog-mala-part-i-hindi-paperback-sep-2022/

https://bukskart.com/product/adhyatam-yog-mala-part-i-hindi-paperback-jan-2023/

https://bukskart.com/product/adhyatam-yog-mala-part-iii-hindi-paperback-jan-2023/

https://bukskart.com/product/adhyatam-yog-mala-part-4-hindi-paperback-dec-2023/

https://bukskart.com/product/adhyatam-yog-mala-part-5-hindi-paperback-jan-2024/

https://bukskart.com/product/adhyatam-yog-mala-part-6-hindi-paperback-march-2024/

https://bukskart.com/product/adhyatam-yog-mala-part-7-hindi-paperback-april-2024/




धन्यवाद।

No comments: