Coronavirus: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने किया ऐलान, एक जून तक बढ़ाया लॉकडाउन - Silver Screen

Coronavirus: ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने किया ऐलान, एक जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

Share This

लंदन। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कोरोना वायरस (coronavirus) के खतरों को देखते हुए 1 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि महामारी के प्रकोप को देखते हुए इस हफ्ते लॉकडाउन (Lockdown) को खोला नहीं जा सकता है। रविवार को देश के नाम जारी संदेश में जॉनसन ने कहा कि एक जून के बाद से प्राइमरी स्कूलों और कुछ दुकानों को खोला जा सकेगा। उन्होंने यह भी कहा है कि 1 जून से कुछ सार्वजनिक जगहों को दोबारा खोलने की कोशिश की जाएगी। हालांकि, इस दौरान सभी को मास्क पहनना जरूरी होगा।

ब्रिटेन में सर्वे: 90 फीसदी लोग नहीं चाहते लॉकडाउन में ढील, जिंदगी को अर्थव्यवस्था पर दी तरजीह

जॉनसन के अनुसार सरकार लॉकडाउन (lockdown) से बाहर आने की रणनीति बना रही है। अर्थव्यवस्था (economy) को दोबारा पटरी पर लाने के लिए ब्रिटेन कुछ जगहों पर पांबदी हटाने की तैयारी कर रहा है। गौरतलब है कि ब्रिटेन (Britain) में अब तक कोविड-19 (covid-19) से मरने वालों की संख्या 31,855 तक पहुंच चुकी है। यहां पर संक्रमण का आंकड़ा 219,183 तक पहुंच गया है। मौतों के मामले में ब्रिटेन अब सिर्फ अमरीका से पीछे है और यूरोप में सबसे आगे है। इसको लेकर बोरिस जॉनसन ने खतरा मोल लेना मुनासिब नहीं समझा। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में जनता ने जो त्याग किया है, उसे बेकार कर देना एक पागलपन है।

उन्होंने बताया कि संसद की ओर से एक वैकल्पिक योजना और उसकी जानकारी जल्द लोगों तक पहुंचाई जाएगाी। जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन हर समय महामारी के लेवल चार पर रहा है। सावधानीपूर्वक कदम उठाने के बाद ब्रिटेन लेवल तीन पर पहुंच सकता है। जॉनसन ने संकेत दिया है कि अगर मामले बढ़े तो पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YT9lzM

No comments: