ट्रंप ने सुलेमानी की हत्या को सही ठहराया, कहा-विपक्ष देश का कर रहा अपमान - Silver Screen

ट्रंप ने सुलेमानी की हत्या को सही ठहराया, कहा-विपक्ष देश का कर रहा अपमान

Share This

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या को लेकर विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों पर आपत्ति जाहिर की है। उनका कहना है कि यह देश का अपमान है। ट्रंप ने कहा कि उस व्यक्ति ने बहुत सारे अमरीकियों को मारा, वह आगे भी देश के लिए खतरा होता। ऐसे में हमने अपने अपने बचाव में उसे मार दिया।

गौरतलब है कि बीते दिनों एक ड्रोन हमले के जरिए सुलेमानी को मार गिराया गया था। इस हमले को लेकर अमरीका का कहना था कि सुलेमानी एक आतंकी था और वह कई दूतावासों पर हमले की साजिश रच रहा था। मगर इस मामले में अमरीका के पास कोई पुख्ता सबूत नहीं थे। ट्रंप ने जब विपक्ष के सामने यह दलील दी तो सवाल उठे कि आखिर इतनी जल्दी क्या थी। इस मामले में विपक्ष से राय क्यों नहीं ली गई।

इस मामले को लेकर विपक्ष ने अमरीकी राष्ट्रपति को तानाशाह तक करार दिया। डेमोक्रेट्स का कहना है कि पश्चिमी देशों से तनाव का कारण ट्रंप के गैरजरूरी कदम हैं जो आज देश के खतरा बन चुके हैं। हाल ही में ईरान ने सुलेमानी की मौत बदला लेने के लिए ईरान ने बगदाद स्थित अमरीकी सैन्य बेस पर करीब 22 मिसाइलों से हमले किए थे। ईरान का दावा था कि इन हमलों में करीब 80 अमरीकी सैनिकों की मौत हुई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2sl0ede

No comments: