ऑस्ट्रेलिया: भारी बारिश से जंगलों की आग पड़ी कमजोर, लेकिन अब बढ़ रहा है बाढ़ का खतरा - Silver Screen

ऑस्ट्रेलिया: भारी बारिश से जंगलों की आग पड़ी कमजोर, लेकिन अब बढ़ रहा है बाढ़ का खतरा

Share This

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के पूर्वी तट के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश ( Rain ) होने से जंगल में लगी आग ( Forest Fire ) में कुछ राहत मिली है। हालांकि इस बारिश ने कुछ क्षेत्रों में बाढ़ के हालात उत्पन्न होने का भी डर पैदा कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आग से काफी प्रभावित हुए राज्य विक्टोरिया, न्यू साउथ वेल्स (NSW) और क्वींसलैंड में मूसलाधार बारिश हो रही है। इन इलाकों में बीते सितंबर से आग लगी हुई है।

भीषण बारिश के साथ संभावित बाढ़ की चेतावनी

NSW ने कई क्षेत्रों में तूफान और भीषण बारिश के साथ संभावित बाढ़ की चेतावनी भी दी है। राज्य के अग्निशमन कर्मचारियों ने कहा कि वे बारिश और ठंडे तापमान से बनीं अनुकूल परिस्थितियों का इस्तेमाल आग को काबू करने में कर रहे हैं। राज्य में अभी भी शनिवार तक कुछ 75 जगहों पर आग लगी हुई है।

Video: ऑस्ट्रेलिया में आग का कहर अब तक जारी, अब तक 100 करोड़ जानवरों की मौत

किसी हताहत का मामला नहीं आया सामने

राज्य के रूरल फायर सर्विस (RFS) ने ट्विटर पर कहा, 'बारिश ज्यादातर उन जगहों पर ही हो रही है, जहां आग लगी है, हालांकि फार साउथ कोस्ट और सीमा के पास अभी नमी नहीं पहुंची है।' ऑस्ट्रेलिया में कुछ महीनों में हुई बारिश का सबसे ज्यादा असर क्वींसलैंड में देखा गया। कुछ प्रमुख सड़कों को बंद कर दिया गया है, वहीं कुछ आवासीय क्षेत्रों में बाढ़ भी आ गई है, हालांकि किसी के हताहत और घायल होने की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/364D4G0

No comments: