12 को परिषद लेगी फैसला रोज पानी की सप्लाई जारी रहे या नहीं - Silver Screen

12 को परिषद लेगी फैसला रोज पानी की सप्लाई जारी रहे या नहीं

Share This

ग्वालियर। शहर में रोजाना पेयजल सप्लाई के लिए ट्रायल की 7 दिन की अवधि पूरी होने के बाद निगम अधिकारियों ने इसे 5 दिन के लिए और बढ़ा दिया है। अब 12 सितंबर को होने वाली परिषद की बैठक में निर्णय लिया जाएगा कि पानी की प्रतिदिन सप्लाई हो सकेगी या नहीं। वहीं कई क्षेत्रों में सोमवार को भी पानी के लिए लोग परेशान रहे। अधिकारियों ने अभी तक इसका कोई हल नहीं निकाला है।


निगम अधिकारियों ने आनन-फानन में 2 सितंबर से रोजाना पेयजल सप्लाई तो शुरू करा दी, लेकिन पूरी तैयारी नहीं होने से व्यवस्था बिगड़ गई। जहां एक दिन छोडकऱ पानी मिल रहा था, वहां भी पानी नहीं पहुंच रहा है, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं। दरअसल, 5 महीने पहले गर्मियों में पीएचई अधिकारियों ने रोज पानी देने की बात कही थी, लेकिन यह कहकर सप्लाई शुरू नहीं की कि व्यवस्था गड़बड़ा जाएगी। रोजाना पेयजल सप्लाई में जो पहले समस्याएं आई थीं, उन्हें भी दूर नहीं किया गया। 8 दिन से रोजाना पेयजल सप्लाई के दौरान कई क्षेत्रों में समस्याएं आ रही हैं।

अधिकारी दूर नहीं कर रहे समस्याएं

लोगों की मानें तो जहां एक दिन छोडकऱ पानी मिल रहा था, वहां रोजाना सप्लाई में पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। पार्षदों ने भी परिषद में यह मामला उठाया। अधिकारियों ने कहा कि जो समस्याएं आएंगी उन्हें दूर किया जाएगा, लेकिन हकीकत में अधिकारी चाहते ही नहीं हैं कि प्रतिदिन पेयजल सप्लाई हो। यही कारण है कि जो समस्याएं आ रही हैं, उन्हें दूर नहीं किया जा रहा है।

डायरेक्ट सप्लाई बंद नहीं की

शहर के 26 से अधिक ऐसे क्षेत्र हैं, जहां टंकी से सप्लाई के बजाए डायरेक्ट सप्लाई होती है, जिसके कारण उस क्षेत्र की टंकियां भरने में समय लगता है। अभी तक डायरेक्ट सप्लाई बंद नहीं की गई है, जिसके कारण हालात सुधरने के बजाए और बिगड़ रहे हैं। रोजाना पेयजल सप्लाई के कारण कम प्रेशर से पानी आ रहा है और कॉलोनियों के आखिरी छोर तक पानी पहुंच ही नहीं पा रहा है।


फिलहाल जारी रहेगी

रोजाना पेयजल सप्लाई के ट्रायल को बढ़ा दिया गया है और फिलहाल पेयजल सप्लाई रोजाना ही रहेगी। 12 सितंबर को होने वाली परिषद की बैठक में जो भी निर्णय लिया जाएगा, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

विनोद छारी, कार्यपालन यंत्री, पीएचई नगर निगम



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/31azkkz

No comments: