सभी वार्डों में सफाई करने कंपनी को दिया था अल्टीमेटम, निगम अधिकारी कम कर रहे वार्ड - Silver Screen

सभी वार्डों में सफाई करने कंपनी को दिया था अल्टीमेटम, निगम अधिकारी कम कर रहे वार्ड

Share This

ग्वालियर। शहर की सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए परिषद में सभापति द्वारा ईकोग्रीन कंपनी को दिए गए एक महीने के अल्टीमेटम के बाद भी सफाई व्यवस्था सुधरने के बजाय और बिगड़ गई है। जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हैं। वहीं कंपनी ने वार्ड भी नहीं बढ़ाए हैं। परिषद में सभापति ने पिछले महीने कंपनी को सभी 66 वार्डों में सफाई करने का अल्टीमेटम देकर कमिश्नर संदीप माकिन से कहा था कि एक महीने में कंपनी सभी 66 वार्ड में सफाई नहीं करती है तो कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की जाए। लेकिन नगर निगम द्वारा कंपनी को वार्ड बढ़ाने के बजाए कम करने के लिए कहा गया है।

 

शहर में डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन का ठेका ईको ग्रीन कंपनी को दिया गया है। कंपनी को सभी 66 वार्ड में कचरा कलेक्शन करना था, लेकिन कंपनी द्वारा सिर्फ 52 वार्ड में कचरा परिवहन किया जा रहा है। इसमें भी सही ढंग से काम नहीं किया जा रहा है। कई क्षेत्र हैं जहां गाड़ी कई दिनों से नहीं जा रही है। नगर निगम और कंपनी के चक्कर में शहरवासियों को परेशान होना पड़ रहा है।

 

निगम अधिकारी दे रहे 42 वार्डों की सूची
एक ओर जहां कंपनी को परिषद में सभी 66 वार्डों में काम करने की बात कही गई थी, वहीं निगम अधिकारी इन्हें बढ़ाने के बजाए कम करने में तुले हुए हैं। यही कारण है कि 52 वार्ड में कंपनी काम कर रही है, लेकिन निगम द्वारा 42 वार्डों की सूची सौंपने की बात कही जा रही है, जिसमें कंपनी को कार्य करना है।

 

शासन से क्लीयरेंस नहीं मिला
कंपनी को कोई दिक्कत नहीं है, वह सभी 66 वार्डों में काम कर सकती है, लेकिन शासन स्तर पर जो क्लीयरेंस कंपनी को मिलना था वह अभी तक नहीं मिला है। जब तक यह नहीं मिलता है कंपनी आगे इनवेस्ट नहीं करेगी। निगम ने 42 वार्डों की सूची देने के लिए कहा था लेकिन अभी तक हमें सूची नहीं मिली है। फिलहाल हम 52 वार्डों में काम कर रहे हैं।
आशीष शर्मा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर ईको ग्रीन

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2zfxbHQ

No comments: