जन्माष्टमी कल: मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरीनी - Silver Screen

जन्माष्टमी कल: मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरीनी

Share This

ग्वालियर। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी शुक्रवार को विशेष योग में मनाई जाएगी। मंदिरों में इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। जन्मोत्सव पर भगवान का विशेष श्रृंगार किया जाएगा। दर्शन करने आने वाले भक्तों को कोई परेशानी न हो इसके लिए इंतजाम किए जा रहे हैं, वहीं सुरक्षा के लिए गोपाल मंदिर, सनातन धर्म मंदिर एवं अन्य प्रमुख श्रीकृष्ण मंदिरों में सीसीटीवी कैमरे लगाकर पल-पल की रिकॉर्डिंग की जाएगी। वहीं लड्डू गोपाल के लिए पोशाक, झूले, मुकुट बांसुरी आदि खरीदने वालों के पहुंचने से बाजार में रौनक आ गई है।

 

फूलबाग स्थित गोपाल मंदिर पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी शुक्रवार को मनाई जाएगी। राधा-कृष्ण को बेशकीमती गहनों से सजाया जाएगा। उसी दिन बैंक के लॉकर से भगवान के आभूषण तथा श्रृंगार सामग्री एवं पात्र निकालकर लाए जाएंगे और भगवान का श्रंृगार किया जाएगा। दोपहर 12 बजे से भगवान के दर्शनों के लिए पट खोले जाएंगे। रात 1 बजे के बाद भगवान के बेशकीमती आभूषणों को जिला कोषालय में जमा कराया जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर में पुलिस बल तथा क्लॉज सर्किट कैमरे लगाकर वीडियोग्राफी की जाएगी।


-शुक्रवार को सुबह 8.08 से लगेगी अष्टमी
पं.बालकृष्ण त्रिवेदी ने बताया कि 23 अगस्त को रोहिणी नक्षत्र में अष्टमी सुबह 8.08 बजे से लगेगी जो 24 को सुबह 8.31 बजे तक रहेगी। इस दिन स्मार्त संप्रदाय के लोग भगवान का जन्मोत्सव मनाएंगे। 24 अगस्त को वैष्णव संप्रदाय के लोग जन्माष्टमी मनाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2P8t77i

No comments: