पाकिस्तान के किया दावा, पंजाब प्रांत में पकड़ा गया भारतीय जासूस - Silver Screen

पाकिस्तान के किया दावा, पंजाब प्रांत में पकड़ा गया भारतीय जासूस

Share This

लाहौर। पाकिस्‍तान ने बुधवार को दावा किया कि उसने एक 'भारतीय जासूस' को गिरफ्तार किया है। इसे पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से पकड़ा गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस की पूछाताछ में उसने स्वीकार किया है कि वह यहां पर जासूसी कर रहा था।

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए भारतीय 'जासूस' की पहचान राजू लक्ष्‍मन के रूप में की गई है। बुधवार को लाहौर में राजू को 400 किमी दूर डेरा गाजी खान जिले से गिरफ्तार किया गया। पुलिस का कहना है कि राजू लक्ष्‍मण बलूचिस्‍तान से डेरा गाजी खान जिले में दाखिल हो रहा था।

पाकिस्तान में अपने राजनयिकों से बदसलूकी पर भारत ने उठाया सख्त कदम

 

kulbhushan

कुलभूषण जैसा मामला

बताया जा रहा है कि राजू को किसी अज्ञात स्‍थान पर ले जाया गया है, जहां पाकिस्‍तानी एजेंस‍ियां उनसे पूछताछ कर रही हैं। भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पाकिस्‍तानी हिरासत में हैं। उस पर भी पाकिस्तान ने जासूसी का आरोप है। इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) ने अपने फैसले में पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर फिर से विचार करने को कहा है।

कोर्ट ने जाधव को कांउसलर एक्सेस नहीं देने के पाकिस्तान के फैसले को गलत ठहराया और उसे वियना संधि के उल्लंघन का दोषी पाया। पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने कुलभूषण जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32ZRZ41

No comments: