बिजली नहीं मिलने पर लोगों ने कहा हमारे यहां बिजली नहीं तो शहर भर की लाइट बंद करो - Silver Screen

बिजली नहीं मिलने पर लोगों ने कहा हमारे यहां बिजली नहीं तो शहर भर की लाइट बंद करो

Share This

ग्वालियर. गर्मी में उमस और बार-बार बिजली बंद होने से क्षेत्रीय लोगों के दिमाग का पारा चढ़ गया। दीनदयाल नगर क्षेत्र में रात के समय करीब आठ घंटे बिजली बंद रहने से परेशान लोग सुबह होते ही बिजली सब स्टेशन का घेराव करने पहुुंच गए। लोगों ने सब स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों को धमकाते हुए सभी फीडर बंद करा दिए और नारेबाजी कर दी।

मंगलवार की रात करीब साढ़े दस से रात ढाई बजे तक बिजली बंद रही। इसके बाद सुबह साढ़े चार बजे सब स्टेशन पर ट्रिपिंग आने से फिर बंद हो गई इससे लोग आक्रोश में आ गए। सुबह करीब साढ़े पांच बजे लोग बड़ी तादाद में लोग सब स्टेशन पर पहुंचे और वहां मौजूद स्टाफ के साथ गाली गलौज करते हुए सारे फीडर बंद करने को कहा। आक्रोश देख ऑपरेटर ने फीडर बंद कर दिए और अधिकारी आने के बाद ही बिजली चालू होने को कहा। ऑपरेटर ने जानकारी एई और जेई के साथ महाराज पुरा थाना पुलिस को दी। पुलिस और बिजली कंपनी के उप महाप्रबंधक अरूण शर्मा, एई राकेश शर्मा सहित अन्य लोग मौके पर पहुंचे और बिजली सप्लाई जल्द शुरू करने की बात का भरोसा दिया तब बंद फीडर को क्षेत्रीय लोगों ने शुरू करने दिया। सप्लाई नौ बजे शुरू हो सकी।

  • दीनदयाल नगर के सब स्टेशन पर पहुंचे आक्रोषित लोगों को अधिकारी समझाते हुए।
  • मौके पर पहुंचे अधिकारियों के आश्वासन पर ही चालू हुए फीडर
  • क्षेत्र में सुबह से बिजली नहीं होने पर क्षेत्र के स्कूलों में रही छ्ट्टी

साढ़े आठ बजे वापस आ गए बच्चे

सुबह से क्षेत्र की बिजली बंद होने से स्कूल पहुंचने वाले छोटे-छोटे छात्र उमस व तपिश में बेहाल नजर आए। निजी स्कूलों में गर्मी के मौसम में उमस को देखते हुए स्कूलों की छुट्टी कर दी। सुबह साढ़े सात बजे स्कूल जाने वाले बच्चे वैन और ऑटो से सुबह साढ़े आठ बजे वापस आ गए। बच्चों के घर आने पर अभिभावकों ने स्कूल में फोन लगाकर छुट्टी करने का कारण पूछा तो शिक्षकों ने बिजली बंद होने और उमस-तपिश में छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए छुट्टी करने की बात कही।

लोगों का गुस्सा देख कर्मचारी नहीं पहुंचे बिजली घर
बार-बार बिजली बंद होने को लेकर लोगों में आक्रोश की वजह से बिजली कर्मचारी मौके पर नहीं आए। सुबह पुलिस बल और प्रशासन के अफसरों के पहुंचने के बाद ही कर्मचारी बिजली घर पहुंचे और बिजली सप्लाई को शुरू किया जा सका।

रात भर गर्मी और बिजली ने सोने नहीं दिया
दीन दयाल नगर में क्षेत्रीय लोग रात भर उमस भरी गर्मी और बिजली के बार-बार जाने से परेशान रहे और सो नहीं सके। बिजली घर में फोन लगाने पर किसी ने फोन नहीं उठाया। इसलिए सुबह बिजली दफ्तर पहुंच कर परेशानी को अफसरों को बताया गया। तब बिजली सप्लाई बहाल हुई।
जबरसिंह गुर्जर, क्षेत्रीय पार्षद

बिजली सप्लाई व्यवस्था फेल
क्षेत्र में कब बिजली बंद हो जाए कोई भरोसा नही है। बिजली कंपनी के अधिकारी समस्या का हल करने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। हर रोज इस परेशानी को झेल रहे हैं।
मुकेश शर्मा, क्षेत्रीय निवासी

आठ दिन में समस्या होगी हल
बिजली घर पर धरना दे रहे लोगों को गुस्सा देखकर मौके पर गया था। बिजली सप्लाई में आने वाली समस्या के बारे में क्षेत्रीय लोगों से सुना। बिजली कर्मचारियों से बातचीत करने पर उन्होंने आठ दिन में बिजली समस्या से निजात करने के लिए अहम कदम उठाए जाने का भरोसा दिया है।
अरूण शर्मा, उप महाप्रबंधक



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2SDuCsg

No comments: