पड़ाव आरओबी उद्घाटन के लिए भाजपा-कांग्रेस में श्रेय की जंग, जानें क्या है पूरा मामला - Silver Screen

पड़ाव आरओबी उद्घाटन के लिए भाजपा-कांग्रेस में श्रेय की जंग, जानें क्या है पूरा मामला

Share This

ग्वालियर। पड़ाव पर नए रेलवे ओवर ब्रिज का दूसरा हिस्सा भी तैयार हो गया है। इस पर कैट आई और पेंटिंग का कार्य भी हो गया है। रेलवे ने इसे शुरू करने के लिए एनओसी दे दी है। पीडब्ल्यूडी ने प्रशासन को पत्र लिखकर ब्रिज पर ट्रैफिक शुरू करने की बात कही है लेकिन अब उद्घाटन को लेकर भाजपा और कांग्रेस में श्रेय की जंग शुरू हो गई है। दोनों ही पार्टियां चाहती हैं कि उद्घाटन उनके वरिष्ठ नेता करें।

इसे भी पढ़ें : भाजपा पार्षदों ने विधायक को दी चेतावनी, कहा अब बैठक ली तो करेंगे विरोध

इस ब्रिज के पहले हिस्से के शुरू होने के समय भी दोनों पार्टियों के नेता आमने-सामने आ गए थे, लेकिन उस समय लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी थी, इसलिए प्रशासन ने इसे बिना उद्घाटन औपचारिक रूप से शुरू कर दिया था, लेकिन अब ऐसा नहीं है, इसलिए प्रशासन भी असमंजस में है कि इसका उद्घाटन किससे कराएं।

इसे भी पढ़ें : VIDEO : नशे के इंजेक्शन में स्मैक मिलाकर लेती थी यह युवती, मौत के बाद चबूतरे पर छोड़ दी बॉडी

भाजपा नेताओं का कहना है कि ब्रिज के लिए केन्द्र से मंजूरी नरेन्द्र सिंह तोमर ने दिलाई थी,वह केन्द्र में मंत्री हैं, इस नाते वह उद्घाटन करने के हकदार हैं। वहीं कांगे्रस के कुछ लोग ज्योतिरादित्य सिंधिया से उद्घाटन कराना चाहते हैं। हालांकि,प्रोटोकोल के हिसाब से इस समय वह सांसद नहीं हैं तो उनका उद्घाटन समारोह में शामिल होना मुश्किल है। आरओबी के पहले हिस्से की शुरुआत के समय कांग्रेस ने सिंधिया से उद्घाटन कराने की बात कही थी,तो बीजेपी ने इसका विरोध किया था।

इसे भी पढ़ें : पॉक्सो एक्ट में तीसरी फांसी, बलात्कारी को उम्रकैद सजा सुनाते हुए कोर्ट ने कहा...

14 मार्च को शुरू हुआ पहला हिस्सा
ब्रिज का पहला हिस्सा 14 मार्च को शुरू हुआ था। इस दौरान कांग्रेस ने रैली निकालकर ब्रिज शुरू करने की बात कही थी, बाद में बीजेपी नेता भी ब्रिज से गुजरे थे, लेकिन प्रशासन ने इससे पहले ही ट्रैफिक चालू कर दिया था। उस समय आचार संहिता लगी थी, इसलिए कोई कार्यक्रम नहीं हो सकता था, लेकिन अब स्थितियां बदली हुई हैं।

इसे भी पढ़ें : VIDEO : शहरवासियों ने पौधारोपण कर हरियाली फैलाने का दिया संदेश

तोमर को उद्घाटन में आना चाहिए
जिला अध्यक्ष बीजेपी देवेश शर्मा ने कहा कि नरेन्द्र सिंह तोमर की ब्रिज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने ही केन्द्र से इसकी स्वीकृति दिलवाई है। प्रोटोकोल के हिसाब से भी वह केन्द्रीय मंत्री हैं और उन्हें उद्घाटन समारोह में शामिल किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें : विवाह से पहले मंडप छोडकऱ भागे जोड़े, हर कोई रह गया हैरान

भाजपा शामिल हो तो परेशानी नहीं
जिला अध्यक्ष कांग्रेस देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे नेता हैं और वह हमेशा विकास के पक्षधर रहे हैं। कांग्रेस विकास को प्राथमिकता देती है, अगर बीजेपी उद्घाटन समारोह में शामिल होती है तो हमें कोई परेशानी नहीं है।

इसे भी पढ़ें : दोस्तों के साथ मंदिर पर गई छात्रा, लौटते में हुआ हादसा और चली गई जान

रिपोर्ट आने के बाद होगा शुरू
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने कहा कि आरओबी पर सुरक्षा और यातायात के सभी पहलुओं का फाइनल परीक्षण करवा रहे हैं। इसके बाद प्रोटोकॉल के हिसाब से आरओबी को शुरू कराया जाएगा। टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद 15 जुलाई के आसपास शुरू हो जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YDlndy

No comments: