पुलवामा हमला: संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी घटना की कड़ी निंदा की, शहीदों के परिजनों के प्रति जताई गहरी संवेदना - Silver Screen

पुलवामा हमला: संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी घटना की कड़ी निंदा की, शहीदों के परिजनों के प्रति जताई गहरी संवेदना

Share This

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमले की चौतरफा निंदा हो रही है। अमरीका ने भी इस खौफनाक आतंकी हमले की निंदा की है। आतंक के मुद्दे पर अमरीका ने भारत के साथ होने का दावा किया है। अमरीका ने कहा कि इस कायराना और डरावना आतंकी हमले ने अंदर तक हिला दिया है। फ्रांस ने भी इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। वहीं श्रीलंका, बांग्लादेश समेत नेपाल ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की है। वहीं संयुक्त राष्ट्र ने पुलवामा हमले की निंदा की है। साथ ही भारत सरकार के साथ हमदर्दी जताते हुए कहा कि पुलवामा में हुए हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हम उन लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने इस हमले में अपनी जान गंवाई। हम घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रहे हैं।

 

वहीं पाकिस्तान ने अपनी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारत की कार्रवाई से पहले ही पाकिस्तान ने सुरक्षा एजेंसियों और सेना को सतर्क कर दिया है। वहीं नेपाल सरकार ने भी पुलवामा आंतकी हमले की आलोचना की। नेपाल के प्रधानमंत्री ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

पहले भी अमरीका आतंक के मुद्दे पर भारत के साथ खड़ा रहा

गौरतलब है कि आतंकवाद के खिलाफ अमरीका लगातार भारत के साथ खड़ा रहा है। 2008 में मुंबई आतंकी हमले के समय भी अमरीका ने आतंक के मुद्दे पर भारत का साथ दिया था।

जैश-ए-मुहम्मद का मुखिया है मसूद अजहर

सीआरपीएफ काफिले पर हमले के लिए जिम्‍मेदार लेने वाला जैश-ए-मुहम्मद पाकिस्तान का आतंकी संगठन है। सन 2000 में मसूद अज़हर ने इस आतंकी संगठन की स्थापना की थी। मसूद अजहर पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त का रहने वाला है। इस संगठन का मुख्य उद्देश्य भारत से कश्मीर को अलग करना है। संगठन के मुखिया मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए भारतीय विमान का अपहरण किया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2BETZCx

No comments: