NEWS - Silver Screen

महमूद-ए-राकी: अफगानिस्तान के कापिसा प्रांत में शनिवार को सेना द्वारा किए गए हवाई हमले में कम से कम 10 तालिबान आतंकी ढेर हो गए। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। सेना के प्रवक्ता अब्दुल हादी ने बताया, "खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों के लड़ाकू विमानों ने कापिसा प्रांत के निजराब जिले में तालिबान ठिकाने को निशाना बनाया और समूह के न्याय विभाग को तबाह करते हुए 10 आतंकियों को मौके पर ढेर कर दिया।"

तालिबान को सेना ने पहुंचा नुकसान
सेना के अधिकारी ने कहा कि तालिबान आतंकियों ने सरकारी संस्थानों, सुरक्षाकर्मियों और न्याय केंद्र से बंधक बनाए गए लोगों के खिलाफ आदेश जारी किया था। उन्होंने कहा कि न्यायिक केंद्र का तबाह होना कापिसा और उसके आस-पास के इलाकों में विद्रोही समूह के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है। आतंकी समूह तालिबान ने इस पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

29 नवंबर को बम विस्फोट में 10 लोगों की हुई थी मौत
इससे पहले 29 नवंबर को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में ब्रिटेन की एक सुरक्षा कंपनी के परिसर में हुए कार बम विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 19 घायल हो गए। यह विस्फोट स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 6.30 बजे दिस्पीचिारी क्षेत्र में उस स्थान पर हुआ, जहां अफगान सुरक्षाबलों के कई कार्यालय हैं। तालिबानी आतंकियों की बढ़ती वारदातों से परेशान होकर सेना ने इस हमले को अंजाम दिया है।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2G4oM0r

No comments: