NEWS - Silver Screen

कुछ समय से खालिस्तानी संगठनों के फिर से सक्रिय होने की खबरें आ रही हैं। पिछले दिनों आई इंटेलिजेंस रिपोर्ट में भी चेताया गया था कि खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन भारत में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। रिपोर्ट कहा गया कि खालिस्तानी आतंकी संगठनों ने यूएई में अपना नया बेस बनाया है। दूसरी ओर पाकिस्तान भी खालिस्तानी आतंकी संगठनों की परेक्ष रूप से मदद कर रहा है।

जांच एजेंसी एनआईए की रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान खालिस्तान समर्थकों की मदद कर रहा है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले कहा गया था कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई खालिस्तान समर्थकों की कई तरीकों से मदद कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- पाकिस्तान स्थित पंजाब के ननकाना साहिब में खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठनों ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान उनके हाथ में पकड़े बैनरों पर ‘रेफरेंडम 2020’ लिखा हुआ था। वह इस मुद्दे पर जनमत संग्रह की मांग कर रहे थे।

बता दें, इससे पहले भी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में इस तरह के प्रदर्शन होते रहे हैं। जानकारों के अनुसार- इससे स्पष्ट होता है कि खालिस्तानी आतंकी संगठनों को समर्थन देकर पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने की साजिश रच रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार- पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की भी मदद करता है। खुफिया एजेंसियों के अनुसार- लश्कर-ए-तैयबा ने नेपाल में अपना बेस बना लिया है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि इस काम में पाकिस्तान हाई कमीशन लश्कर की मदद कर रहा है। यहां तक कि आतंकियों की बहाली के लिए आईएसआई ने एनजीओ तक बनाया हुआ है। इसी की मदद से युवाओं के आतंकी बनाने के लिए उनका चयन किया जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2BvuPXl

No comments: