NEWS - Silver Screen

ब्यूनस आयर्सः अर्जेंटीना में जी-20 सम्मेलन शुरु होने से पहले ही विरोध शुरु हो गया है। करीब 33 संगठन इस सम्मेलन का विरोध कर रहे हैं। इस बीच सरकार ने राजधानी ब्यूनस आयर्स में चार दिनों तक छुट्टी घोषित कर दी है। राष्ट्रपति मैरिसियो मैक्री ने लोगों से कहा है कि सुरक्षा के लिए लोग इस शहर को चार दिनों के लिए छोड़ दें और वीकेंड छुट्टी का आनंद लें। सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार, शहर में सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट जी-20 सम्मेलन खत्म होने तक बंद रहेंगे। इस दौरान ब्यूनस आयर्स में विमान सेवा और ट्रेनों को भी डायवर्ट किया है।
ब्यूनस आयर्स में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
जी-20 सम्मेलन के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर में 22 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है। जबकि ज्यादातर इलाकों को नो नो-गो जोन (किसी भी शख्स के जाने पर मनाही) घोषित कर दिया गया है। फिलहाल सुरक्षाकर्मी शहर में प्रदर्शनकारियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

पीएम मोदी भी जी-20 सम्मेलन में करेंगे शिरकत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जी-20 सम्मेलन में भाग लेंगे। इस दौरान वे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि इस सम्मेलन में विकास, वैश्विक अर्थव्यवस्था और महिला सशक्तिकरण जैसे कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाने की संभावना है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2zy2fU1

No comments: