NEWS - Silver Screen

काबुल। अफगानिस्तान बम धमाकों से एक बार फिर दहल उठा है। अधिकारियों ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने बुधवार को अफगानिस्तान की सबसे बड़ी जेल के द्वार के पास खुद को उड़ा दिया। इस धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है और पांच घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने मरने वालों की संख्या सही होने का कोई दावा नहीं किया। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

अमरीका में जन्मे बच्चे को नहीं मिलेगी वहां की नागरिकता, कानून खत्म करने की तैयारी में ट्रंप

सबसे बड़ी जेल के पास धमाका

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब डेनिश ने कहा कि हमलावर ने राजधानी के काबुल में पुल-ए-चरखी जेल के कर्मचारियों के वाहन के पास खुद को उड़ा दिया। एक अन्य सरकारी अधिकारी ने कहा कि काबुल के पूर्वी बाहरी इलाके में जेल के द्वार के पास चार लोग मारे गए हैं, ब्लास्ट में कम से कम 5 लोग घायल हुए हैं। बता दें कि इससे पहले 17 अक्तूबर को भी अफगानिस्तान में एक जोरदार बम धमाका हुआ था। इस धमाके में चुनाव लड़ने वाले एक उम्मीदवार समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हुए थे।

स्‍टेच्‍यू ऑफ यूनिटी: पीएम मोदी आज करेंगे सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण

जारी है अफगानिस्तान में हिंसा

बता दें कि अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव में हुई हिंसा में लगभग 170 लोगों की मौत हो गई थी । अकेले अफगानिस्तान की राजधानी में मृतकों की संख्या 19 पहुंच गई थी जबकि यहां 100 लोग घायल बताए जा रहे थे। अफगानिस्तान में हुए तमाम विस्फोटों की किसी संगठन में जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ये तालिबान और अलकायदा का काम है। बता दें कि तालिबान ने एक बयान जारी कर कहा था कि उसने चुनाव के विरोध में पूरे देश में 300 से अधिक हमलों को अंजाम दिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2zjAlKb

No comments: