उपचुनाव से पहले गृहमंत्री ने दी बड़ी सौगात, कहा- डबरा में बनेगा 100 बिस्तरों का अस्पताल - Silver Screen

उपचुनाव से पहले गृहमंत्री ने दी बड़ी सौगात, कहा- डबरा में बनेगा 100 बिस्तरों का अस्पताल

Share This

ग्वालियर. गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि डबरा क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिये सौ बिस्तरीय अस्पताल बनाया जाएगा। इस अस्पताल के निर्माण पर लगभग साढ़े 6 करोड़ की अनुमानित लागत आयेगी। मंत्री डॉ. मिश्रा ने यह घोषणा रविवार को डबरा सिविल अस्पताल के निरीक्षण के दौरान की। इस दौरान पूर्व मंत्री इमरती देवी भी उनके साथ थीं। बता दें कि डबरा विधानसभा में उपचुनाव होना है।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि डबरा एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एक आधुनिक अस्पताल बनाया जायेगा। इसके लिए डबरा के विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के दौरान निर्णय लिया गया कि डबरा के सिविल अस्पताल परिसर में ही नवीन मल्टी स्टोरी हॉस्पिटल बनाना ज्यादा बेहतर रहेगा।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि शीघ्र ही जिला प्रशासन द्वारा प्रस्ताव प्रेषित किया जाएगा, जिसे शासन स्तर से स्वीकृत कराकर आवश्यक राशि मंजूर की जाएगी। उन्होंने कहा कि टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर जल्द से जल्द अस्पताल का निर्माण का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। भ्रमण के दौरान पूर्व मंत्री इमरती देवी सहित जनप्रतिनिधि और स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी साथ रहे।

विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल दतिया में रक्तदान शिविर को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि रक्तदान पुण्य का कार्य है। उन्होंने अपील की कि सब संकल्प लें कि रक्तदान कर जरूरतमंदों को जीवन दान दें। डॉ. मिश्रा ने रक्तदान करने वाले रक्त वीरों का शाल-श्रीफल से सम्मान भी किया।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने जिला चिकित्सालय के डॉक्टर्स को निर्देशित किया कि यहाँ मौजूद सुविधाओं का लाभ सभी को हर हाल में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज को अनावश्यक अन्य अस्पतालों के लिए रेफर नहीं किया जाए। डॉक्टर अपनी जिम्मेदारियों का भली-भाँति निर्वहन कर सच्चे अर्थों में मानवता की सेवा करें। डॉ. मिश्रा ने समारोह में उपस्थितों को रक्तदान करने की शपथ दिलाई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YCMpCX

No comments: