covid-19 : ग्वालियर चंबल अंचल में 111 हुए कोरोना संक्रमित, यहां फूटा कोरोना बम - Silver Screen

covid-19 : ग्वालियर चंबल अंचल में 111 हुए कोरोना संक्रमित, यहां फूटा कोरोना बम

Share This

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में कोरोना संक्रमित मरीजों संख्या अब बढ़़कर 111 हो गई हैं। शुक्रवार की शाम को चंबल में एक साथ 17 मामले सामने आए । जिसमें ग्वालियर जिले में 12,भिण्ड में चार और मुरैना में एक कोरोना संक्रमित मिला। एकसाथ इतनी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलते ही अंचल में खलबली मच गई और प्रशासन ने तुंरत ही ग्वालियर और डबरा,भिण्ड और मुरैना के एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया है और मरीज को अस्पताल में भर्ती करा दिया है।इससे पहले गुरुवार को भी चंबल में 12 मामले सामने आए थे। यहां बता दें कि बीते एक सप्ताह से जिले में हर दिन कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जिससे प्रशासन में खलबली मची हुई है।

चप्पे चप्पे पर है पुलिस की तैनाती
शिवपुरी में अब तक कोरोना के चार मामले सामने आए हैं। जिसमें दो लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। फिलहाल, अब शहर का कोई भी इलाका कंटेनमेंट जोन में नहीं रखा गया है। यह जिला ग्रीन जोन में शामिल है। वहीं जिले के हर गली मोहल्ले व बाजार में चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती है।

मुरैना में संख्या 28 पर पहुंची
मुरैना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 28 हो गई है। हालांकि, इनमें से 10 मरीज की हालत स्थिर है, जबकि अन्य 18 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अहतियाद के तौर पर शहर के 2 इलाके को अब कंटेनमेंट एरिया में रखा गया है। जिसमें वार्ड 15,19,20,21 और 32 व 33 शामिल है। यह जिला रेड जोन में आ गया है।

सभी मरीज स्वास्थ
श्योपुर में अब तक कोरोना के 4 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। खुशी की बात ये है कि, सभी मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। शहर के 1 इलाके को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया था, जिसे अब हटा दिया गया है। यह जिला ग्रीन जोन में शामिल है।

covid-19 : Chambal division corona positive update is 111,one dead

ग्वालियर में 55 हुए कोरोना के मरीज
जिले में शुक्रवार की शाम को एक साथ 13 मामले सामने आए। जिसमें डबरा के पांच,ग्वालियर शहर के सात और भिण्ड जिले का एक युवक है। इन सभी को मिलाकर जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 55 हो गई है। इनमें 16 को अस्पताल से डिस्र्चाज कर दिया गया है। बाकि सभी का इलाज किया जा रहा है। साथ ही एक युवक की मौत भी हो चुकी है। फिलहाल, सुरक्षा के मद्देनजर शहर के करीब 12 इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। साथ ही यह जिला रेड जोन में भी आता है।

जिले में अब तक 16 मामले आए
भिण्ड जिले में अब तक 16 मामले सामने आए है। शुक्रवार की शाम को जिले में चार कोरोना पॉजिटिव के मामले मिले। इससे पहले गुरुवार की शाम को भी फूफ के भदाकुर गांव निवासी राघवेंद्र उम्र 35 पुत्र भोजे सिंह और गोहद के धमसा निवासी योगेंद्र सिंह उम्र 31 पुत्र धनपाल सिंह 13 मई बुधवार को दिल्ली से भिंड आए थे। योगेंद्र ट्रेन से झांसी होते हुए ग्वालियर पहुंच था। जहां उसका सैंपल लेकर उसे घर भेज दिया गया था। जबकि राघवेंद्र ट्रक से इटावा होते हुए भिण्ड आया। यहां जिला अस्पताल में सैंपल लेकर उसे क्वारेंटाइन किया गया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आइसोलेट किया गया है। भिण्ड में कलेक्टर ने 17 मई तक टोटल लॉकडाउन और कफ्र्यू कर दिया है।

दतिया में पहली बार मिले चार मरीज
दतिया जिले में छह मई को अहमदाबाद से लौटे सिरसा गांव के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन लोगों के सैंपल तब लिए गए थे जब इनके साथ आए बेहट के दो लोगा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अहमदबाद से सिरसा के दस लोग लौटे थे। इनमें से तीन के अलावा शेष की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि इनके संपर्क में आए अन्य लोगों को पहले ही क्वारेंटाइन कर दिया गया था। इधर मुंबई से लौटा दतिया के भलका गावं का एक युवक और पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि वह अपने गांव अभी नहीं पहुंच पाया था।

covid-19 : Chambal division corona positive update is 111,one dead

चंबल में यह पहुंची संख्या
ग्वालियर 55
मुरैना 28
शिवपुरी 04
श्योपुर 04
भिण्ड 16
दतिया 04



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Lz2wLO

No comments: