अस्पताल में नहीं होता मरीजों का इलाज, कागज में 5 लोगों का स्टाफ,दबंगों ने भर रखा है भूसा, देखें वीडियो - Silver Screen

अस्पताल में नहीं होता मरीजों का इलाज, कागज में 5 लोगों का स्टाफ,दबंगों ने भर रखा है भूसा, देखें वीडियो

Share This

भिण्ड। मेहगांव विकासखंड के ग्राम अजनोद में संचालित उप स्वास्थ्य केंद्र पिछले करीब 4 साल से वीरान है। कहने को उपरोक्त उप स्वास्थ्य केंद्र में 5 लोगों का स्टाफ पदस्थ है लेकिन वहां एक भी स्टाफ का सदस्य नहीं पहुंचता लिहाजा और स्वास्थ्य केंद्र के कक्ष में ग्रामीणों ने पशुओं के लिए भूसा भर दिया है।

धीरे-धीरे अन्य ग्रामीण भी कब्जा कर रहे
गांव में किसी के भी बीमार होने की स्थिति में या तो उससे परिजन मेहगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचते हैं या फिर जिला चिकित्सालय भिंड I समस्या को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने कई बार न केवल जनप्रतिनिधियों से बल्कि स्वास्थ्य अधिकारियों से भी गुहार लगाई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है हालात यह है कि अस्पताल भवन पर धीरे-धीरे अन्य ग्रामीण भी कब्जा कर रहे हैं

प्रदेश के कई अस्पतालों की ऐसी ही स्थिति
ये स्थिति केवल भिंड जिले की नहीं है बाल्कि प्रदेश में ऐसे कई हॉस्पिटल हैं जहां पर मरीजों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। अधिकारियों का दावा तो रहता है कि हमारे यहां की व्यवस्था बहुत अच्छी है, लेकिन वास्तविकता एकदम अलग देखने को मिलती है। प्रदेश के कई जिलों में आज भी लोगों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ही पहुंचना पड़ता है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर न तो प्रशासन का ध्यान जाता है और न ही सरकार का। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधाएं नहीं मिलने से कई बार मरीजों को अपनी जान तक गंवानी पड़ती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Y3fg4O

No comments: