Coronavirus LIVE: इटली में बीते 24 घंटे में 970 की मौत, दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 26,350 तक पहुंची - Silver Screen

Coronavirus LIVE: इटली में बीते 24 घंटे में 970 की मौत, दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 26,350 तक पहुंची

Share This

रोम। इटली को कोरोना वायरस ने पूरी तरह से जकड़ लिया है। पिछले दिनों यहां पर मरने वालों की संख्या में कुछ कमी आई थी, मगर अचानक शुक्रवार को दोबारा से आंकड़ों में तेजी दिखाई दी। कोरोना वायरस से इटली में एक ही दिन में 970 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। इटली में मरने वालों की तादात नौ हजार से भी ज्यादा हो गई है। वहीं दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 26,350 हो चुकी है।

एक दिन में 970 की मौत

आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार को इटली में मरने वालों की संख्या में रिकॉर्ड इजाफा हुआ है। यहां अब तक एक दिन में 970 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक यूरोपीय देश में मरने वालों की कुल संख्या 9,134 हो गई है। यहां 86,498 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं सिर्फ 10,950 ठीक हो चुके हैं। हालांकि, इन्फेक्शन की दर में पहले के मुकाबले 8% से कम होकर 7.4% पर आ गया है।

इटली में संक्रमण चरम पर होगा

इटली की हालत और खराब होने के आसार हैं। विशेषज्ञों की माने तो इटली में कोरोना वायरस का संक्रमण आने वाले कुछ दिनों में चरम पर पहुंच जाएगा। क्षेत्रीय प्रशासन ने इलाज कर रहे चार और प्रमुख चिकित्सकों की मौत के मद्देनजर चेतावनी दी है। गौरतलब है कि इटली में ये हालात वहां के प्रशासन द्वारा समय पर सही कदम न उठाने के कारण हुए हैं। यहां पर लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं किया गया। जब हालात बिगड़े तब सरकार चेती। इटली के पीएम ग्यूसेप कोंटे ने बीते हफ्ते कहा था कि पूर्व में घोषित तीन अप्रैल तक की बंदी लंबे समय तक रहेगी हालांकि,उन्होंने इसकी अवधि नहीं बताई थी।

अमेरिका सबसे आगे

इटली के बाद सबसे ज्यादा मौतें स्पेन में हुई हैं। यहां पर एक दिन में 569 जानें चली गईं। इसके साथ ही यहां मरने वालों का कुल आंकड़ा 4,934 तक पहुंच चुका है। उधर महाशक्ति अमरीका में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। 7,894 नए मामलों के साथ ही यहां कुल 93,329 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। यहां 1,384 लोगों की मौत हो चुकी है।

तीसरे नंबर पर चीन

संक्रमण के मामले में अमरीका ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। चीन अब कुल संक्रमण के मामले में 81,340 के साथ तीसरे नंबर पर है। यहां 3,292 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर, ईरान में अब तक कोरोना ने 2,378 लोगों की जान ले ली है। यहां 32,332 लोग कोरोना की चपेट में पाए गए हैं।

यूरोप पर दिखा सबसे ज्यादा असर

कोरोना वायरस से यूरोप सबसे ज्यादा प्रभावित महाद्वीप बन गया है। यहां तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। इसके बाद सबसे ज्यादा मामले एशिया से आए हैं। यहां 1,02,043 मामले अब तक सामने आए हैं, जिनमें से 3,683 लोगों की मौत हो चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3dBVenu

No comments: