Coronavirus LIVE: हुबेई से हटा ट्रैवल बैन, फ्रांस मेें मौत का आंकड़ा 1100 तक पहुंचा - Silver Screen

Coronavirus LIVE: हुबेई से हटा ट्रैवल बैन, फ्रांस मेें मौत का आंकड़ा 1100 तक पहुंचा

Share This

बीजिंग। करीब तीन माह से कोरोना वायरस (Coronavirus) की मार झेल रहे चीन के एक बड़े हिस्से में आखिरकार राहत की खबर आई है। एक ओर जहां पूरी दुनिया में घरों में कैद हैं और लॉकडाउन (lockdown) की स्थिति बनी हुई है। वहीं चीन के हुबेई (Hubai) प्रांत से ट्रैवल बैन हटा लिया गया है। हुबेई में ही बीते साल कोरोना वायरस के मामलों की शुरुआत हुई थी। यहां से मंगलवार रात से स्वस्थ्य लोगों को बाहर जाने की इजाजत दी गई है। करीब 2 महीने तक घर में रहने के बाद 'आजादी' मिलने से यहां के लोग बेहद खुश हैं। इस बैन के हटने से करीब 5 करोड़ लोगों ने राहत की सांस ली है।

Coronavirus: ग्रेटा थुनबर्ग कोरोना से संक्रमित! अपने पिता के साथ दो हफ्तों से हैं आइसोलेट

अमरीक में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच चुकी है। यहां पर मरने वालों की संख्या 600 के करीब है। वहीं फ्रांस में इस वायरस से 1100 लोगों की मौत हो चुकी है। यूरोप में इस वायरस से दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। पूरी दुनिया की बात करें तो अब कोरोना संक्रमण के चार लाख से ज्यादा से ज्यादा मामले सामने हैं। वहीं 18605 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही 108312 लोग इस बीमारी से ठीक हो गए हैं। चीन के बाद इटली के हालात सबसे खराब हैं जहां मौत की संख्या करीब दोगुनी ज्यादा है। इटली में कोरोना की चपेट में 63,927 लोग आए और अब तक 6,077 लोगों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान में सभी घरेलू उड़ानें रद्द

पाकिस्तान ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सभी घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया है। 26 मार्च से सभी घरेलू उड़ानों को निरस्त करने का फैसला लिया है। इस संबंध में जारी अधिसूचना के मुताबिक सभी घरेलू, निजी और यात्री उड़ानें रद्द हो गई हैं। पाकिस्तान में कोरोना के चलते अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है और 959 लोग इससे संक्रमित हैं।

फ्रांस में 240 लोगों की संक्रमण से मौत

फ्रांस में कोरोना वायरस से हालत बेकाबू होते जा रहे हैं। मंगलवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 240 और लोगों की मौत हो गई। अभी तक देश में कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 1100 हो गई है।

अफगानिस्तान में नाटो सेना में चार संक्रमित मिले

अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बल के चार सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। अफगानिस्तान में नाटो मिशन के मुख्यालय से बयान जारी कर कहा गया है कि ये चारों लोग हाल ही में अफगानिस्तान पहुंचे थे। जब उनकी जांच की गई तो वह पीड़ित मिले।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2UhwZTL

No comments: