कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पुलिस ने इस तरह कर रही है अपील ,देखें वीडियो - Silver Screen

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए पुलिस ने इस तरह कर रही है अपील ,देखें वीडियो

Share This

ग्वालियर/ मुरैना। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन तमाम तरह के प्रयास कर रहा है। शनिवार को पुलिस ने कुछ हटके किया। मुरैना जिले के हनुमान चौराहे पर पुलिस एकत्रित हुए और पैदल मार्च निकाला। पुलिस ने घर के बाहर खड़े लोगों से हाथ जोड़ कर अपील की और साथ में अनाउंस भी किया, कि कोरोना से लड़ना है तो सुरक्षित रहना है, इस लिए आप लोग अपने घरों पर ही रहे, अनावश्यक बाहर न निकले। इस अवसर पर प्रोवेशनर डीएसपी प्रतिभा शर्मा, आयुष अलावा, क्राइम ब्रांच प्रभारी सचिन पटेल और पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

1888 लोगों को क्वारंटाइन किया गया
उधर जिले में दो संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन व आम लोगों ने राहत की सांस ली है। शनिवार को दो संदिग्ध मरीजों के सेंपल जांच के लिए और भेजें है। शनिवार को 1 दिन में 1888 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। अभी तक 4000 के पार पहुंच चुकी है।

 

आइसोलेशन वार्ड में रखा गया
कोरोना के संक्रमण को रोकने ने जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य महकमां पूरी तरह से जुटा हुआ है। सिविल सर्जन डॉ अशोक गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को खिडौरा की एक युवती और अबांह के एक ट्रक चालक को खासी, जुखाम और बुखार की परेशानी हुई तो उनको संदिग्ध मान कर इनके सैंपल लिए गए। चालक का सैंपल लेकर उनको होम क्वारंटाइन किया गया और युवती को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। युवती का सैंपल लेने के बाद उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।



1000 लोग बाहर से आए 755 की स्क्रीनिंग
लॉक डाउन के बाद जिले में बाहर से आने वाले लोगों का ताता लगा हुआ है। जौरा में शनिवार को करीब 1000 लोग विभिन्न स्थानों से यहां पहुंचे। इनमें से सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक 755 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। बीएमओ डॉक्टर महेश ब्यास के अनुसार रात 11 बजे स्क्रीनिंग की जाएगी। इस दौरान यह आंकड़ा एक हजार के पार चला जाएगा। बीएमओ डॉक्टर महेश ब्यास ने बताया कि जांच कराकर लोगों को उनके गांव तक पहुंचाया जा रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2JpfPgV

No comments: