आईएमएफ ने पाकिस्तान को दूसरी ऋण किस्त की मंजूरी दी - Silver Screen

आईएमएफ ने पाकिस्तान को दूसरी ऋण किस्त की मंजूरी दी

Share This

नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा किए गए आर्थिक सुधारों से संतुष्ट होकर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने उसे छह अरब डॉलर ऋण की दूसरी किस्त को मंजूरी दे दी है। आईएमएफ ने इस्लामाबाद को बीते साल किए गए गए वादे के तहत गुरुवार को ऋण की दूसरी किस्त की मंजूरी दी।

एक बड़े भुगतान संकट के बीच आईएमएफ जुलाई में पाकिस्तान के लिए संकटमोचक बनकर उभरा। कुल छह अरब डॉलर का यह ऋण पैकेज तीन वर्षों में जारी किया जाना है। वैश्विक वित्तीय संस्थान ने गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि पाकिस्तान का सुधार कार्यक्रम पटरी पर है और इसके परिणाम आने लगे हैं।

आईएमएफ ने दूसरी किश्त में 452 मिलियन डॉलर मंजूर किए हैं,जिससे यह अब तक कुल 1,440 मिलियन डॉलर हो गया है। इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार का समर्थन करते हुए आईएमएफ ने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा निर्णायक नीतियों का कार्यान्वयन आर्थिक स्थिरता को बनाए रखने में मदद कर रहा है।

आईएमएफ का कहना है कि बाजार-निर्धारित विनिमय दर में परिवर्तन क्रमबद्ध रूप से हुआ है और मुद्रास्फीति को स्थिर करना शुरू कर दिया गया है। आईएमएफ के कार्यकारी बोर्ड द्वारा दूसरी किश्त को मंजूरी देने का निर्णय लिया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36ZflHQ

No comments: