लंदन ब्रिज अटैक: सालभर पहले ही जेल से बाहर आया था हमलावर आतंकी उस्मान खान, पुलिस ने खोले कई राज - Silver Screen

लंदन ब्रिज अटैक: सालभर पहले ही जेल से बाहर आया था हमलावर आतंकी उस्मान खान, पुलिस ने खोले कई राज

Share This

लंदन। ब्रिटेन का लंदन ब्रिज दो साल बाद फिर एक आतंकी हमले से दहल उठा है। ब्रिटिश पुलिस ने शुक्रवार दोपहर को हुए इस हमले के संदिग्ध आतंकी को मौके पर ही गोली मारकर ढेर कर दिया। अब पुलिस ने इस मामले से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध का नाम उस्मान खान था जो इससे पहले भी आतंकी गतिविधियों का दोषी पाया गया था।

दिसंबर 2018 में ही जेल से बाहर आया था उस्मान

शनिवार को मेट्रोपॉलिटन पुलिस अस्सिटेंट कमिश्नर नील बासु ने बताया कि संदिग्ध आतंकी 2012 के एक आतंकी हमले के मामले में दोषी पाया गया था। पुलिस ने बताया, 'उस्मान को दिसंबर 2018 में लाइसेंस के आधार पर जेल से छोड़ा गया था।

लंदन ब्रिज: संदिग्ध शख्स ने लोगों पर चाकू से किया हमला, पुलिस ने हमलावर को मारी गोली

पुलिस ने आगे यह भी बताया कि शुक्रवार को हमले से पहले हमलावर ने एक फिशमॉन्गर्स हॉल में एक इवेंट 'लर्निंग टुगेदर' भी अटेंड किया था। आपको बता दें कि हमला के तुरंत बाद ही पुलिस ने इस हमलावर को गोली मारकर ठिकाने लगा दिया।

जुलाई 2017 में की थी 11 लोगों की हत्या

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्होंने देखा कई लोग हमलावर से बचने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए शख्स को गोली मार दी। इस शख्स ने चाकू से कई लोगों पर हमला किया था। इस घटना के बाद पुलिस ने फौरन लंदन ब्रिज स्टेशन और आसपास के इलाकों को भी खाली करा लिया था, जिसमें कई कार्यालय और रेस्तरां भी शामिल हैं। गौरतलब है कि फिशमॉन्गर्स हॉल, लर्निंग टुगेदर इवेंट का स्थान, लंदन ब्रिज के ठीक उत्तर में है, जहां आतंकवादियों के एक समूह ने इस्लामिक स्टेट (IS, पूर्व में ISIS) के प्रति वफादारी का वादा करते हुए जुलाई 2017 में 11 लोगों की हत्या कर दी थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OYDJC5

No comments: