इस्लामिक स्टेट ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की, अबु इब्राहिम होगा नया सरगना - Silver Screen

इस्लामिक स्टेट ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की, अबु इब्राहिम होगा नया सरगना

Share This

बेरुत। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपने सरगना की मौत की पुष्टि कर दी है। अबु बक्र अल-बगदादी की अमरीकी कार्रवाई में मौत होने के बाद आतंकी संगठन ने अपने नए नेता का भी ऐलान कर दिया है। अबु इब्राहिम अल-हाशिमी अल कुरैशी को आईएस का नया सरगना बना दिया। उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर को अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकरोधी अभियान में बगदादी के मारे जाने की घोषणा की थी। उन्होंने देश के नाम संबोधन में कहा था कि बगदादी कायर था और कुत्तों की मौत मारा गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस के नए प्रवक्ता अबु हमजा अल कुरैशी ने गुरुवार को ऑडियो स्टेटमेंट जारी कर बगदादी के मरने की पुष्टि की है। प्रवक्ता ने बगदादी के बाद आईएस के दूसरे नंबर के नेता अबु अल-हसन अल-मुहाजिर के मारे जाने की बात भी कबूली है। हालांकि, उसने अमरीका को चेतावनी वह इस बात की खुशी न मनाए।

ट्रंप ने खुद बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी

अमरीकी सेना ने पुष्टि की कि बगदादी को अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत समुद्र में दफना दिया गया। इसके साथ ही सैनिकों के रेड करते हुए एक वीडियो फुटेज और कुछ फोटो भी जारी किए। उल्लेखनीय है कि बगदादी की मौत के बाद ट्रंप ने बयान जारी कर कहा था कि बीती रात अमरीका दुनिया के नंबर एक आतंकी को इंसाफ के दायरे में ले लाया। अबु बकर अल-बगदादी मारा गया। वह दुनिया के सबसे खूंखार और हिंसक संगठन का सरगना था।' ट्रंप ने आईएस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग खासकर बगदादी के खिलाफ ऑपरेशन में सहयोग के लिए रूस, सीरिया और तुर्की को शुक्रिया कहा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2WuRtbn

No comments: