सालों बाद बन रहा है महासंयोग, इन 6 राशियों की खुलेगी किस्मत और जमकर होगी धनवर्षा - Silver Screen

सालों बाद बन रहा है महासंयोग, इन 6 राशियों की खुलेगी किस्मत और जमकर होगी धनवर्षा

Share This

ग्वालियर। आज की दुनिया में हर कोई धनवान बनना चाहता है, लेकिन यह हर किसी को नहीं मिलता है इसके लिए कड़ी मेहनत सहित अन्य ऐसे काम करने पड़ते हैं। जिसके करते ही उसकी किस्मत एकदम से चमक जाती है। इस दुनिया में हर इंसान अपनी जि़न्दगी में बहुत मेहनत करता है ताकि वो अपनी जि़न्दगी अच्छे से जी सके और हर आदमी अपने भविष्य को लेकर बहुत ज्यादा सजग रहता है ताकि उसे जीवन में कोई परेशानी न हो। पंडित देवेंद्र शर्मा ने बताया कि शास्त्रों के अनुसार हमारा जीवन ग्रहों की चल पर आधारित होता है और जैसे-जैसे इन ग्रहों की दिशा बदलती है, हमारे जीवन पर भी इसका बहुत असर पड़ता है।

दिवाली से पहले जीजा ने ही छीन लीं साले की खुशी, घर में पसरा मातम

आप में से बहुत से लोग अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक रहते हैं और रहे भी क्यों न आखिर हर व्यक्ति का जीवन में ग्रहों का बहुत महत्व होता। वही ग्रहों की चाल का भी सीधा-सीधा असर व्यक्ति के जीवन में पड़ता है और अगर किसी भी ग्रह की दशा बदलने से राशियों की दशा में भी बदलाव देखने को मिलते हैं। कभी ये ग्रह व्यक्ति के जीवन में खुशियां लेकर आते हैं तो कभी गम भी देखने को मिलते हैं। पंडित सतीश सोनी ने बताया की नवंबर के महीने में कुछ राशियों का परिवर्तन होने वाला है और शास्त्रों के अनुसार यह देखा जा रहा है कि ये महापरिवर्तन सालों बाद बन रहा है जिसकी वजह से इन राशियों की किस्मत बहुत जल्दी चमकने वाली है और ये करोडपति बनने वाले है तो आइए जानते है क्या होने वाला है इन राशियों में बड़ा परिवर्तन।

तीन बच्चों की मां का भतीजे पर आया दिल, एक होने के लिए प्रेमी से मिलकर खेला खुनी खेल

[MORE_ADVERTISE1] november month rashifal 2019 in hindi [MORE_ADVERTISE2]

मेष राशि
अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना जरूरी है। व्यापार-व्यवसाय में ठीक-ठीक अवसर प्राप्त हो सकेंगे। लाभ होने की संभावना बनती है। नया प्रस्ताव मिलेगा।

वृषभ राशि
बिना विचार किये फैसले न लें। आजीविका के लिए यात्रा होगी। किसी भी कार्य में प्रमाद हानिकारक होगा। अपनी कार्ययोजना और निर्णय पर अमल करना जरूरी है।

मिथुन राशि
पिता के साथ किसी बात को लेकर गृह क्लेश सम्भव है। सुख-समृद्धि बढ़ेगी। सोच-समझकर निर्णय लेने पर लाभ होगा। उधार दिया पैसा मिलेगा। स्वाध्याय में रुचि बढ़ेगी।

कर्क राशि
नौकरी में तबादले के योग है। अधिकारी वर्ग सहयोग करेगा। परिवार, समाज में आपका महत्व बढ़ेगा। जल्दबाजी नुकसानदायक रहेगी। व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा।

सिंह राशि
आकस्मिक धन लाभ होने से अर्थव्यवस्था में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन में संताप हो सकता है। निर्णय लेने में दुविधा होगी, कार्य की गति प्रभावित होगी।

कन्या राशि
दिनचर्या में बदलाव लाये और आलस त्यागे। नौकरी में दिन सुधारात्मक रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। महत्वपूर्ण लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि
कार्यस्थल पर सहयोगियों से तालमेल स्थापित होगा। पारिवारिक चिंता एवं प्रतिस्पर्धा से चिंता बढ़ेगी। विशेष लाभ प्राप्त होगा। आत्मीयजनों के सहयोग से महत्वाकांक्षाएं फलीभूत होंगी।

वृश्चिक राशि
अध्यन में रुचि की कमी रहेगी। दांपत्य जीवन सुखद। कान सम्बंधित रोग से मुक्त होंगे। अनुकूल परिणाम के लिए सक्रियता और निश्चितता आवश्यक है।

धनु राशि
न्याय पक्ष मजबूत होगा। स्थायी संपत्ति प्राप्ति के योग हैं। व्यापार में इच्छित सफलता प्राप्त करेंगे। लापरवाही से काम न करें। आपकी बुद्धिमानी से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

मकर राशि
रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रोग मुक्त होंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आरोग्य की ओर ध्यान देना आवश्यक है। नई योजनाएं बनेगी और क्रियान्वित होगी।

कुम्भ राशि
मन की बात कहने का मौका मिलेगा।आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी से संबंध प्रगाढ़ होंगे। व्यापारिक यात्रा लाभप्रद होगी। व्ययों में कमी करें।

मीन राशि
दिन की शुरुआत में स्वभाव गर्म रहेगा। पेट सम्बंधित रोग से ग्रस्त रहेंगे। सामाजिक कार्योंं में सम्मान प्राप्त होगा। स्थायी संपत्ति क्रय करने में जल्दी न करें।

[MORE_ADVERTISE3]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Nyaaa5

No comments: