ट्रंप ने तुर्की को दी धमकी, कहा-हद पार की तो वह उसकी अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से डूबो देंगे - Silver Screen

ट्रंप ने तुर्की को दी धमकी, कहा-हद पार की तो वह उसकी अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से डूबो देंगे

Share This

वाशिंगटन। सीरिया में आतंकी संगठन आईएसआईएस के खात्मे के बाद अब अमरीका के सामने नई समस्या आ गई है। सीरिया और तुर्की की सीमा पर तैनात अमरीकी सैनिकों पर खतरा मंडराने लगा है। तुर्की को कभी इन पर कार्रवाई कर सकती है। इस मामले को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि अगर उसने सीरिया के मामले में हद पार की तो वह उसकी पूरी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर देंगे। उन्होंने कहा कि तुर्की को मौजूदा स्थिति से खुद ही निपटना होगा।

सीरिया की लड़ाई में अमरीकी सैनिकों की मदद कुर्द लड़ाकों ने की थी। इन्होंने अमरीका के साथ मिलकर आईएस के आतंकियों का सफाया कर दिया था। इन्हीं कुर्द लड़ाकों को तुर्की आतंकी मानता है। वह इन पर कार्रवाई करने के मूड है। अमरीका के राष्ट्रपति ने कहा कि तुर्की को मौजूदा स्थिति से खुद निपटना चाहिए।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि मैंने पहले भी कहा है और एक बार फिर बता रहा हूं कि अगर तुर्की ने कुछ ऐसा किया जो मेरी दृष्टि में हद से पार हुआ तो मैं तुर्की की पूरी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर जड़ से मिटा दूंगा।'

उन्होंने ट्वीट किया,'तुर्की, यूरोप, सीरिया, ईरान, इराक, रूस और कुर्दों को स्थिति से खुद निपटना होगा और वे अपने-अपने क्षेत्रों से पकड़े गए आईएस के लड़ाकों के साथ जो करना चाहते हैं, वो करें। उन्होंने कहा कि वह बेतुके अंतहीन युद्ध से निकलना चाहता है। हम वह लड़ाई लड़ते हैं तो हमारे हित में है।

अमरीकी सैनिक हटाने पर ट्रंप की आलोचना

वहीं सीरिया की उत्तरी सीमा से अमरीकी सशस्त्र बलों को हटाने के ट्रंप के फैसले को कई लोगों ने सही नहीं माना है। यहां तक कि यूएन में अमरीकी राजदूत निक्की हेली ने इसकी आलोचना की। हालांकि ट्रंप ने यह कहकर खुद का बचाव करने की कोशिश की कि अमरीका ने अपने हिस्से का काम कर दिया है और अब बाकी लोग अपने हिस्से का काम करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VlzK5s

No comments: