ब्रिटेन में अब आम चुनाव का रास्ता साफ, प्रमुख विपक्ष पार्टी ने दिया ग्रीन सिग्नल - Silver Screen

ब्रिटेन में अब आम चुनाव का रास्ता साफ, प्रमुख विपक्ष पार्टी ने दिया ग्रीन सिग्नल

Share This

लंदन। ब्रिटेन में हाल ही में ब्रेक्जिट को लेकर बड़ा फैसला आया, जिसके बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समय से पहले मध्यावधि आम चुनाव का प्रस्ताव रखा था। इसको पहले को मंजूरी नहीं दी गई थी। हालांकि, प्रस्ताव के खारिज होने के एक दिन बाद अब पीएम जॉनसन के लिए आखिरकार अच्छी खबर आई है। दरअसल, देश में 12 दिसंबर को चुनाव कराने का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है।

‘हाउस ऑफ कामंस’ में चौथी बार रखा प्रस्ताव

जानकारी के मुताबिक ब्रिटिश पीएम ने मंगलवार को निचले सदन ‘हाउस ऑफ कामंस’ में फिर से यह प्रस्ताव पेश किया था। मध्यावधि चुनावों के लिए बोरिस के चौथे प्रयास पर ब्रिटेन की मुख्य विपक्षी पार्टी ने समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। हालांकि, अभी भी इस प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय आना बाकी है।

विपक्षी लेबर पार्टी के नेता ने दिया चुनाव पर समर्थन

आपको बता दें कि, सोमवार को जॉनसन को बड़ा झटका लगा था। दरअसल, सांसदों ने यूरोपीय संघ (EU) ने पहले को ब्रेक्जिट की समय सीमा को 31 जनवरी 2020 तक बढ़ा दिया। इसके साथ ही मध्यावधि चुनावों के लिए तीसरे प्रस्ताव को भी खारिज कर दिया था। इसके बाद मंगलवार को लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने अपने संभावित कैबिनेट के सदस्यों के सामने कहा, 'मैंने लगातार कहा है कि हम चुनाव के लिए तैयार हैं।'

कैलिफॉर्निया के जंगल में लगी भीषण आग लॉस एंजेलिस तक पहुंचा, जान बचाकर भागे हॉलीवुड स्टार

इस मौके पर उन्होंने आगे कहा, 'हमने सुना है कि EU के नेताओं ने ब्रेक्जिट के लिए अनुच्छेद-50 की डेडलाइन 31 जनवरी तक बढ़ाए जाने की पुष्टि कर दी है। इसका सीधा मतलब है कि अगले तीन महीनों तक बिना समझौते ब्रेक्जिट पर आगे नहीं बढ़ा जाएगा।' उन्होंने आगे कहा, 'अब हम देश में बदलाव लाने के लिए सबसे महत्वाकांक्षी अभियान की शुरुआत करेंगे। ऐसा जो इससे पहले कभी देश में कभी नहीं हुआ होगा।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PrDly1

No comments: