पाकिस्तानी बदहाली का एक और सबूत आया सामने, फंड की कमी के चलते बंद की गई अमन एंबुलेंस की सेवा - Silver Screen

पाकिस्तानी बदहाली का एक और सबूत आया सामने, फंड की कमी के चलते बंद की गई अमन एंबुलेंस की सेवा

Share This

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था इस वक्त अपने सबसे बुरे दौर में है। हालात ऐसी है कि हाल ही में पाकिस्तान सरकार ने करीब 400 विभागों को बंद करने की भी बात कही है। इसी बीच पाकिस्तान ने अमन एंबुलेंसकी सेवाओं को अस्थाई रूप से बंद करने का ऐलान किया है। इस कदम के पीछे की वजह सिंध सरकार के पास फंड की कमी बताई गई है।

आगामी कुछ महीनों के लिए बंद रहेंगी सेवाएं

अमन फाउंडेशन के एक अधिकारी ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। फाउंडेशन के स्वास्थ्य सेवा के निदेशक खकान सिकंदर ने जानकारी दी है कि आगामी कुछ महीनों के लिए अपनी सेवाएं रोक रहे हैं। आपको बता दें कि सिंध सरकार और अमन फाउंडेशन के बीच कुछ सरकारी निजी भागीदारी हुई थी, इसके बाद से इस एंबुलेंस सेवा का नाम बदल दिया गया था। इस करार के बाद इस सेवा को सिंध मेडिकल एंड रेस्क्यू सर्विस के नाम से जाना जाता था।

जल्द ही फंड मिलने की उम्मीद

निदेशक सिकंदर ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी कि सेवाएं तत्काल प्रभाव से अस्थाई समय के लिए बंद हुई हैं। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद भी जताई कि आगामी कुछ दिन में उन्हें फंड मिल जाएंगे, जिससे वे दोबारा सेवाएं शुरू कर सकेंगे।

सिंध के मुख्यमंत्री ने इन खबरों को बताया झूठा

दूसरी तरफ, सिंध के मुख्यमंत्री मुर्तजा वहाब ने इस मुद्दे पर फाउंडेशन से विपरित बयान दिया है। एक वीडियो मैसेज के जरिए उन्होंने कहा कि एंबुलेंस सेवाओं को बंद करने वाली खबरें अफवाह है। मैसेज में वहाब ने कहा कि फंड से संबंधित एक सारांश मुख्यमंत्री मुराद अली शाह को सौंप दिया गया है। इसपर मंजूरी मिलने के बाद फंड को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। वहाब ने कहा कि सिंध सरकार चाहती है कि ये सेवा जारी रहे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32mfNhA

No comments: