बढ़ सकती हैं ट्रंप की मुश्किलें! दूसरे व्हिसलब्लोअर ने लगाया सत्ता के दुरुपयाेग का आरोप, पुख्ता सबूत का दावा - Silver Screen

बढ़ सकती हैं ट्रंप की मुश्किलें! दूसरे व्हिसलब्लोअर ने लगाया सत्ता के दुरुपयाेग का आरोप, पुख्ता सबूत का दावा

Share This

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक और मुसीबत आती दिखाई दे रही है। एक तरफ जहां महाभियोग को लेकर कानून आदेश पेश हो चुका है, तो वहीं अब ट्रंप की मुसीबक बढ़ाने के लिए एक और व्हिसलब्लोअर सामने आया है। इस व्हिसलब्लोअर ने दावा किया है कि उसके पास इस बात के प्रत्यक्ष जानकारी है कि ट्रंप ने सत्ता का दुरुपयोग किया है।

व्हिसलब्लोअर के वकील ने दी जानकारी

रविवार को व्हिसलब्लोअर के वकील मार्क जैद ने इस बारे में दावा किया। जैद ने कहा कि दूसरे व्हिसलब्लोअर को उनकी लीगल टीम रिप्रजेंट करेगी। आपको बता दें कि अभी तक ट्रंप पहले व्हिसलब्लोअर की ओर से लगाए आरोपों को लगातार खारिज कर रहे थे और उसे झूठा बता रहे थे। लेकिन अब दूसरे व्हिसलब्लोअर के सामने आने से ट्रंप और उनके समर्थक शिकायत खारिज नहीं कर पाएंगे।

यूक्रेन के राष्ट्रपति पर दबाव बनाने का आरोप

बताते चलें कि ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने 2020 चुनाव में अपने राजनीतिक प्रतिदंद्वी जो बिडेन और उनके हंटर के खिलाफ जांच करने लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की पर दबाव बनाया है। इस बाबत ट्रंप ने जेलेंस्की से बीती 25 जुलाई को बात की थी। इसके सामने आने के बाद ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया के तहत पद के दुरुपयोग की जांच की जा रही है।

क्या है मामला?

बराक ओबामा के राष्ट्रपति शासन के दौरान जो बिडेन अमरीका के उप राष्ट्रपति थे। उस दौरान उनके बेटे हंटर यूक्रेन की एक बड़ी गैस कंपनी में निदेशक के पद पर थे। ट्रंप का आरोप है कि कार्यकाल के दौरान हंटर ने बिडेन के पद का उपयोग कर आर्थिक लाभ कमाया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/30Lxeqk

No comments: