ठग ज्योतिषाचार्य से ज्यादा कुछ नहीं उलगवा पाई पुलिस, पांच दिन का रिमांड और लिया, पत्नी, बेटी को भेजा जेल - Silver Screen

ठग ज्योतिषाचार्य से ज्यादा कुछ नहीं उलगवा पाई पुलिस, पांच दिन का रिमांड और लिया, पत्नी, बेटी को भेजा जेल

Share This

ग्वालियर। करोड़ों रुपए ठगने वाले ज्योतिषाचार्य मनोज शर्मा की रिमांड अवधि 5 दिन और बढ़ा दी गई है। जबकि उसकी पत्नी वर्षा और बेटी साक्षी को जेल भेज दिया है। अभी तक ज्यादा कुछ बरामदगी न होने से रिमांड बढ़ाया गया है। हालांकि पेशी के दौरान ठग की बेटी ने खुद को बीमार बताया। ठग मनोज शर्मा और उसकी पत्नी, बेटी को गिरफ्तार करने के बाद पंाच दिन के रिमांड पर लिया गया था।

पांच दिन तक पूछताछ में ज्यादा कुछ पुलिस उगलवा नहीं सकी। रविवार को रिमांड पूरा हुआ तो उन्हें फिर कोर्ट में पेश किया गया। चूंकि मनोज से अभी कई जानकारी उगलवानी हैं, इसलिए पुलिस ने कोर्ट से रिमांड बढ़ाने के लिए कहा। कोर्ट ने मनोज का 5 दिन का रिमांड बढ़ाया। उधर जेल जाने से पहले साक्षी ने अपने गहने रिश्तेदार को उतारकर दिए। ठग के फरार बेटे प्रफुल्ल को पुलिस अभी तक नहीं ढूंढ सकी है।


बालाघाट से सिर्फ दस्तावेज लेकर लौटी पुलिस

रिमांड के दौरान मालूम चला कि मनोज शर्मा की बालाघाट में जमीन है, इसलिए पुलिस उसे लेकर बालाघाट पहुंची, लेकिन वहां से ज्यादा कुछ हासिल नहीं कर सकी। सिर्फ जमीन के दस्तावेज लेकर लौट आई। जबकि अभी तक उसके घर को चेक नहीं किया गया, जिसमें कई महत्वपूर्ण सुराग मिल सकते हैं।


कोर्ट ने पूछा- कौन लेकर गया था अस्पताल, जांच अधिकारी ने साधी चुप्पी

रविवार को मनोज शर्मा, वर्षा और साक्षी को कोर्ट में पेश किया गया। उनके वकील द्वारा साक्षी की बीमारी का हवाला देते हुए लक्ष्मीबाई कॉलोनी स्थित डॉक्टर का पर्चा दिखाया गया। कोर्ट से कहा कि साक्षी बीमार है, इसलिए उसे डॉक्टर को भी दिखाया था। जबकि नियम है कि किसी आरोपी को बीमार होने पर प्राइवेट की बजाए सरकारी हॉस्पिटल में लेकर जाना होता है। जब कोर्ट ने पूछा कि साक्षी को अस्पताल कौन लेकर गया था, इस पर जांच अधिकारी बलवीर चुप हो गए। उनका कहना था वह बालाघाट गए हुए थे, इसलिए उन्हें जानकारी नहीं है। टीआइ को पता होगा।

मनोज का 5 दिन का रिमांड और मिला है। वर्षा और साक्षी जेल भेज दिए गए हैं। रिमांड के दौरान साक्षी की हालत बिगड़ गई थी, इसलिए उसे इलाज कराने के लिए प्राइवेट अस्पताल भेजा गया था।
प्रशांत यादव, टीआइ पड़ाव थाना



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/34yD0yw

No comments: