UAE में पीएम मोदी: आज होंगे 'ऑर्डर ऑफ जायद' से सम्मानित - Silver Screen

UAE में पीएम मोदी: आज होंगे 'ऑर्डर ऑफ जायद' से सम्मानित

Share This

दुबई। तीन देशों की यात्रा पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार देर रात आबूधाबी पहुंच गए हैं। अपने UAE के यात्रा के दौरान पीएम मोदी क्राउन प्रिंस शेख मुहम्मद बिन जायेद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे। शनिवार को पीएम मोदी UAE के सर्वोच्च सम्मान 'ऑर्डर ऑफ जायद' से नवाजे जाएंगे।

 

पीएम ने साझे किए अपनी यात्रा के अपडेट्स

पीएम मोदी खुद अपने यात्रा के बारे में पल पल की खबर दे रहे हैं। UAE पहुंचने के बाद पीएम ने ट्वीट में कहा, 'अबू धाबी पहुंचा हूं।' आगे उन्होंने द्विपक्षीय वार्ता की जानकारी देते हुए लिखा,'शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद के साथ द्विपक्षीय वार्ता को लेकर आशान्वित हूं। उनके साथ भारत-यूएई के बीच मित्रता के सभी पहलुओं पर चर्चा होगी। यात्रा के दौरान आर्थिक संबंधों को मजबूती देना भी एजेंडे में शामिल होगा।' बता दें कि इस यात्रा के दौरान क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर चर्चा होगी।

जारी करेंगे खास डाक टिकट

आपको बता दें कि पीएम मोदी क्राउन प्रिंस के साथ संयुक्त रूप से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने के लिए एक डाक टिकट जारी करेंगे। इसी के साथ मोदी विदेशों में कैशलेस लेनदेन के नेटवर्क का विस्तार करने के लिए औपचारिक रूप से रुपे कार्ड लॉन्च करेंगे।

UAE के बाद पीएम मोदी की यात्रा की खास बातें-

- अबूधाबी के बाद बहरीन के दौरा पर जाएंगे पीएम मोदी
- बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर का होगा उद्धाटन
- रविवार को जी-7 की बैठक में शामिल होने के लिए करेंगे फ्रांस वापसी

आपको बता दें कि जी-7 संगठन में दुनिया के सात सबसे विकसित और औद्योगिक महाशक्तियां, अमरीका, फ्रांस, इंग्लैंड, कनाडा, इटली, जर्मनी और जापान शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LbK6QW

No comments: