अमरीका के प्रतिबंधों को दरकिनार कर उत्तर कोरिया ने नए सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का परीक्षण किया - Silver Screen

अमरीका के प्रतिबंधों को दरकिनार कर उत्तर कोरिया ने नए सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का परीक्षण किया

Share This

सियोल। उत्तरी कोरिया की मीडिया ने दावा किया कि उन्होंने नए सुपर-लार्ज मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। रविवार को उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की अगुवाई में यह परीक्षण किया गया।

उत्तर कोरिया ने फिर दागीं दो मिसाइलें, तीन हफ्ते में छठा परीक्षण, बढ़ा तनाव

कम दूरी वाली बैलिस्टिक मिसाइलें

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तरी कोरिया ने शनिवार को पूर्वी सागर में दो मिसाइलें दागी हैं। जानकारों की माने तो यह मिसाइलें कम दूरी वाली बैलिस्टिक मिसाइले हैं। दक्षिण कोरियाई संयुक्त प्रमुखों के अनुसार दोनों मिसाइलों ने अधिकतम 97 किलोमीटर की ऊंचाई पर 380 किलोमीटर की उड़ान भरी।

संयुक्त अभ्यास को बंद कर देना चाहिए

उत्तर कोरिया लगातार नए हथियारों का परीक्षण कर रहा है। बीते माह से अब तक वह छह बार इस तरह के परीक्षण कर चुका है। किम का कहना है कि दक्षिण कोरिया और अमरीका को हर साल होने वाले संयुक्त अभ्यास को बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा देश को अपनी सुरक्षा हक है। इसके लिए वह नए हथियारों का परीक्षण कर रहे हैं। हाल ही में उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच एक अहम मुलाकात हुई थी। यह मुलाकात उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया की सीमा में स्थित असैन्य क्षेत्र में हुई थी। मगर इसके बाद भी किम लगातार नए हथियारों का परीक्षण कर रहे हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2KUJe4b

No comments: