पाकिस्तान आज मनाएगा 'कश्मीरी ऑवर', इमरान खान ने की लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील - Silver Screen

पाकिस्तान आज मनाएगा 'कश्मीरी ऑवर', इमरान खान ने की लोगों से सड़कों पर उतरने की अपील

Share This

इस्लामाबाद। कश्मीर को लेकर पूरी दुनिया में हाथ-पांव मार चुके इमरान खान को जब कई सफलता नहीं मिली तो अब कश्मीरियों के नाम पर लोगों को भड़काने के लिए सड़कों पर उतरने की अपील कर रहे हैं।

लिहाजा, आज यानी शुक्रवार को पाकिस्तान में लोग दोपहर 12 बजे से 12:30 बजे के बीच अपने-अपने घरों से निकलेंगें और 'कश्मीरी ऑवर' मनाएंगे। इस दौरान सड़कों पर राष्ट्रगान और सायरन भी बजेगा।

भारत से व्यापार बंद कर दिवालिया होने की कगार पर पाकिस्तान, मीटिंग में चाय-बिस्किट के भी पड़े लाले

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को लोगों से अपील करते हुए कहा था कि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को दोपहर 12बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम 'कश्मीरी ऑवर’ में हिस्सा लें।

इस बाबत एक ट्वीट करते हुए इमरान खान ने कहा 'मैं सभी पाकिस्तानियों से कल (शुक्रवार) दोपहर 12 बजे से 12-30 बजे के बीच घरों से बाहर निकलने की अपील करता हूं, जिससे कश्मीरियों को यह संदेश दिया जा सके कि पाकिस्तान उनके साथ खड़ा है।’

दिग्गज हस्तियों ने इमरान खान को दिया समर्थन

इमरान खान के इस अपील लेकर पाकिस्तान के दिग्गज हस्तियों ने अपना समर्थन दिया है। 'एक्सप्रेस न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मुहिम में पाकिस्तान के फिल्मी व टीवी सितारों, कलाकारों, क्रिकेट सितारों व अन्य हस्तियों ने शामिल होने की बात कही है।

गायिका राबी पीरजादा ने कहा कि वह शुक्रवार को दोपहर 12 बजे लिबर्टी चौक पर कश्मीरियों से एकजुटता दिखाने के लिए पहुंचेंगी, जबकि क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने भी पाकिस्तानियों से पीएम इमरान खान के आह्वान को सुनने की अपील की है।

AIDS के खतरों से जूझ रहा है पाकिस्तान, महामारी के स्तर तक पहुंचा मामला

गायक शहजाद रॉय ने बताया कि वह कराची में एसएमबी फातिमा जिन्ना स्कूल की ढाई हजार छात्राओं के साथ 'कश्मीर ऑवर' में हिस्सा लेंगे। तो वहीं अभिनेता फखर आलम और फैसल कुरैशी ने कहा वे भी लोगों के साथ इस मुहिम में हिस्सा लेंगे।

दोपहर 12 से 12:30 बजे करेंगे कार्यक्रम

बता दें कि यह कार्यक्रम पाकिस्तान की सड़कों पर दोपहर के 12 से 12:30 बजे के बीच आयोजित की जाएगी। 'कश्मीरी ऑवर' को सफल बनाने के लिए आम नागरिकों से बार-बार अपील की जा रही है।

पाकिस्तान सरकार ने घोषणा की है कि शुक्रवार को दोपहर12 से 12:30 बजे देशभर में सायरन और राष्ट्रगान बजेंगे। इस दौरान पांच मिनट के लिए ट्रैफिक भी रोका जाएगा। जो भी जहां होंगे वहीं तीन मिनट के लिए खड़े हो जाएंगे और कश्मीरियों के लिए एकजुटता दिखाएंगे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2MMRUM2

No comments: