ट्रंप ने कश्मीर मसले को उलझा हुआ बताया, कहा-वह चाहेंगे की मध्यस्थता के जरिए समस्या का हल हो - Silver Screen

ट्रंप ने कश्मीर मसले को उलझा हुआ बताया, कहा-वह चाहेंगे की मध्यस्थता के जरिए समस्या का हल हो

Share This

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले को एक उलझा हुआ मुद्दा बताया। उन्होंने एक बार कहा कि यह मसला भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय वार्ता के बजाय मध्यस्थता से सुलझाया जा सकता है।

एक साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा वह मध्यस्थता में अपनी तरफ से मसले का हल निकालने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। ट्रंप ने कश्मीर मसले को एक उलझा हुआ मुद्दा करार दिया। उन्होंने कहा कि यह मसला धर्मिक रंग लेकर हिंदू और मुस्लिम के बीच का हो गया है और यह लंबे समय से चलता आ रहा है।

 

हालांकि हाल ही में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से फोन पर बातचीत में ट्रंप ने इसे द्विपक्षीय मुद्दा बताते हुए,इससे किनारा कर लिया था। इस दौरान इमरान ने ट्रंप से अपील की थी कि कश्मीर को खुद पहल करें। इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि इमरान खान और पीएम मोदी दोनों ही उनके अच्छे मित्र हैं। वह दोनों के साथ बेहतर महसूस करते हैं। ट्रंप लगातार अपने बयानों में बदलाव ला रहे हैं। इस कारण उनके बयान का किसी को समर्थन नहीं मिल रहा है।

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने पिछले दिनों कश्मीर से धारा 370 को हटा लिया था। इसके बाद से पाकिस्तान में बौखलाहट तेज हो चुकी है। वह विभिन्न देशों में जाकर मदद की गुहार लगा रहा है। यूएनएससी में एक गुप्त बैठक के दौरान पांच सदस्यों में चार ने भारत का समर्थन दिया था। इस मामले में सिर्फ चीन ने ही पाकिस्तान का समर्थन किया था। लगभग सभी देशों ने इसे भारत का आंतरिक मामला बताया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Z3DsFX

No comments: