ट्रंप ने इमरान खान को लगाई कड़ी फटकार, कहा-कश्मीर में तनाव कम करे पाक - Silver Screen

ट्रंप ने इमरान खान को लगाई कड़ी फटकार, कहा-कश्मीर में तनाव कम करे पाक

Share This

वाशिंगटन। कश्मीर मसले को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी से खास बातचीत की। इसके बाद से पाकिस्तान बेचैन है। सोमवार को पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया कि मोदी से बातचीत के बाद ट्रंप ने इमरान खान से फोन पर संपर्क किया है।

 

पाक के मंत्रियों ने दिए विवादित बयान

गौरतलब है कि बीते दिनों कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और उनके मंत्री जहरीले बयान उगल रहे हैं। यहां तक की पाक के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी जेहाद की बात कह डाली। संसद में भी इमरान खान ने भारत से युद्ध को एकमात्र विकल्प बता दिया। इन भाषणों से आतंकियों को बल मिल रहा है। इसे लेकर पीएम मोदी ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को आगाह किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी ने 30 मिनट तक बातचीत की है। प्रधानमंत्री मोदी ने बातचीत में बिना पाकिस्तान और इमरान खान का नाम लिए जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि कुछ क्षेत्रीय नेता भारत के खिलाफ अति उग्र बयान दे रहे हैं और ये क्षेत्रीय शांति के लिए ठीक नहीं है।

 

कश्मीर में तनाव घटाने पर बल

बीते एक हफ्ते में ट्रंप और इमरान खान के बीच यह दूसरी बातचीत है। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने इमरान खान और कश्मीर में तनाव घटाने पर बल देने का सुझाव दिया। राष्ट्रपति ने इमरान खान को भड़काऊ बयानबाजी से बचने का आग्रह किया।

दूसरी ओर भारत में प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच दक्षिण एशिया में आतंक मुक्त माहौल कायम करने और इसके लिए मिलजुल कर काम करने पर विस्तृत बातचीत हुई। सीमा पार आतंकी गतिविधियों को कम करने के लिए भी दोनों नेताओं ने एक दूसरे से सहमति जताई।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/33MUU00

No comments: