वाइट हाउस का दावा: ट्रंप के अधिकारिक बयान में नहीं है कश्मीर मुद्दा - Silver Screen

वाइट हाउस का दावा: ट्रंप के अधिकारिक बयान में नहीं है कश्मीर मुद्दा

Share This

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बीच सोमवार को हुई मुलाकात के बाद कश्मीर मुद्दे पर विवाद गहराता जा रहा है। एक तरफ जहां डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कश्मीर मसले पर मध्यस्थता का ऑफर दिया था। वहीं वाइट हाउस की ओर से जारी अधिकारिक बयान में कश्मीर का जिक्र तक नहीं है।

वाइट हाउस की ओर से जारी बयान में अमरीका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह शांति,स्थिरता और आर्थिक समृद्धि के लिए पाकिस्तान के साथ काम करना चाहते हैं। ट्रंप ने कहा कि क्षेत्रीय सुरक्षा में सुधार के लिए वह कदम उठाना चाहते हैं। पाकिस्तान सभी आतंकी समूहों को बंद करने के लिए कार्रवाई करे।

ट्रंप-इमरान मीटिंग: कश्मीर विवाद पर अमरीकी राष्ट्रपति ने की पहल, कहा- मध्यस्थता के लिए तैयार

trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अनुसार पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के साथ शांति वार्ता की कोशिश की है। पाकिस्तान और अमरीका के बीच एक मजबूत और स्थायी साझेदारी का रास्ता अफगानिस्तान में संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान से निकलता है।

ट्रंप या इमरान नहीं, सऊदी प्रिंस के प्रयासों से संभव हुई पाक पीएम की अमरीका यात्रा

दरअसल, इमरान खान से मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री मोदी से दो हफ्ते पहले मिला थे और इस मुद्दे पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि आप मध्यस्थता करेंगे। ट्रंप ने बताया कि मोदी ने कहा था कि बहुत सालों से ये विवाद चल रहा है। वो मुद्दों का हल चाहते हैं और आप भी इसका हल चाहते हैं। ट्रंप ने बताया कि इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे इस मुद्दे में मध्यस्थता करके खुशी होगी। दो बेजोड़ देशों के लिए जिनके जबरदस्त नेता हैं। इस समस्या का हल खोजना असंभव नहीं है।'

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XWot01

No comments: