पाकिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ अभियान, महज दिखावा या इस बार होगी ठोस कार्रवाई ? - Silver Screen

पाकिस्तान में आतंकवाद के खिलाफ अभियान, महज दिखावा या इस बार होगी ठोस कार्रवाई ?

Share This

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के आतंकवाद-रोधी विभाग ने चरमपंथ को लेकर फंड बनाने के आरोप में जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इस फंड को पाने के लिए कई गैरसरकारी संस्थाएं तैयारी की हैं। इनका इस्तेमाल कर चरमपंथ के लिए पैसा एकत्र किया जाता है। इस मामले में लश्कर ए तैयबा और फलाहे इंसानियत फाउंडेशन के 13 सदस्यों के खिलाफ पंजाब के अलग शहरों में 23 मुकदमें दर्ज किए गए हैं। साथ ही संगठनों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई।

माना जा रहा है कि हाफिज सईद को गिरफ्तार किया जा सकता है। पंजाब आतंकवाद-रोधी विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इन संगठनों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। पंजाब के आतंकवाद-रोधी विभाग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि जमात उद दावा, लश्कर-ए-तैयबा और फलाह ए इंसानियत फ़ाउंडेशन में बड़े पैमाने पर जांच शुरू की गई है। इन संगठनों के जरिए इकट्ठा किए गए पैसे का इस्तेमाल चरमपंथी गतिविधियों के लिए किया गया।

ईरान ने यूरेनियम संवर्धन को पांच प्रतिशत तक बढ़ाने का संकेेत दिया

 

 

saeed

पाकिस्तानी सुरक्षा मामलों में विशेषज्ञों के अनुसार, हाल के मामलों से ये पता चलता है कि पूरी दुनिया में स्वीकार्य चरमपंथ की अवधारणा को पाकिस्तान ने पहली बार स्वीकार किया है। इससे पहले, पाकिस्तान चरमपंथी संगठनों को विभिन्न प्रकारों में बांटता था जैसे जो पाकिस्तान में एक्टिव हैं या नहीं और जिनसे सीधे पाकिस्तान को खतरा है।

अल-अजीजिया मामला: नवाज की बेटी मरियम ने जारी किया न्यायाधीश का वीडियो, ब्लैकमेलिंग का लगाया आरोप

पेरिस में फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की हालिया बैठक में पाकिस्तान ने कहा था कि ये संगठन आतंकवादी गतिविधियों में शामिल नहीं हैं। इससे ज्यादा खतरा तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान या आईएसआईएस जैसे और खतरनाक समूहों से हैं। हालांकि, वैश्विक समुदाय का मानना था कि इन सभी संगठनों से समान तरह का खतरा है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LF4uvq

No comments: