भारत की ईरान से अपील, तीन भारतीय क्रू मेंबर को जल्द रिहा किया जाए - Silver Screen

भारत की ईरान से अपील, तीन भारतीय क्रू मेंबर को जल्द रिहा किया जाए

Share This

तेहरान। ईरान ने पनामा के एक तेल टैंकर में सवार नौ भारतीय क्रू मेंबर को रिहा कर दिया है। ये जल्द देश लौट आएंगे। मगर अभी भी तीन भारतीय क्रू मेंबर रिहाई नहीं हो पाई है। भारत सरकार ने अपील की इन तीन क्रू मेंबर को जल्द छोड़ा जाए। ईरानी कोस्टगार्ड ने 13 जुलाई को मध्य अमरीकी देश पनामा गणराज्य के तेल टैंकर ‘एमटी रियाह’ को जब्त कर लिया था। ईरान ने एमटी रियाह पर प्रतिबंधित ईंधन की तस्करी करने का आरोप लगाया है। इस टैंकर पर 12 भारतीय क्रू मेंबर सवार थे।

ईरानी टैंकर 'ग्रेस 1' पर मौजूद 24 भारतीयों से मिले अधिकारी, रिहाई की कोशिशें तेज

 

iran

12 में नौ भारतीय नागरिक रिहा

भारतीय विदेश प्रवक्ता रवीश कुमार के अनुसार ईरान ने एमटी रियाह में मौजूद 12 में नौ भारतीय नागरिकों को रिहा कर दिया। छोड़े गए क्रू मेंबर रास्ते में हैं और जल्द भारत पहुंच जाएंगे। ईरानी अधिकारियों को बाकी तीन क्रू मेंबर को रिहा करने का आग्रह किया हैै। इन्हें क्यों नहीं छोड़ा गया है, इसका जवाब अभी तक नहीं मिला है।

तेल टैंकर के जब्त होने पर भड़का ईरान, ब्रिटेन के राजदूत को तलब किया

गौरतलब है कि ईरान ने इसी क्षेत्र से 19 जुलाई को ब्रिटेन के तेल टैंकर ‘स्टेना इंपेरो’ को भी जब्त कर लिया था। इस तेल टैंकर पर 23 क्रू मेंबर सवार थे, जिसमें 18 भारतीय थे। भारत को उसके नागरिकों के लिए काउंसलर एक्सेस दिया है। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन के अनुसार ब्रिटिश तेल टैंकर में सवार भारतीय क्रू मेंबर को रिहा करने के लिए ईरान से बातचीत चल रही है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2JYJQFl

No comments: