पो​म्पियो ने इमरान खान से किया आग्रह, आतंकवाद पर कार्रवाई करे पाक - Silver Screen

पो​म्पियो ने इमरान खान से किया आग्रह, आतंकवाद पर कार्रवाई करे पाक

Share This

वाशिंगटन। अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने मंगलवार को पाक पीएम इमरान खान से मुलाकात की। इस दौरान पोम्पियो ने इमरान खान से आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने का आग्रह किया। पोम्पियो की सबसे पहली मुलाकात इमरान खान से 5 सितंबर 2018 को हुई थी। इसके बाद से दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई थीं।

कश्मीर विवाद पर डोनाल्ड ट्रंप के बयान का सच, ..तो इसलिए कही मध्यस्थता की बात

 

imran

सुरक्षा को लेकर साथ काम करना होगा

विदेश मंत्री ने अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया को लेकर पाकिस्तान से सहयोग मांगा है। यहां पर तालिबान से चल रही बातचीत में पाकिस्तान की अहम भूमिका हो सकती है। इसके साथ व्यापार और निवेश को लेकर खास मौके हो सकते हैं। पोम्पियो ने कहा अमरीका और पाकिस्तान को सीमाओं की सुरक्षा को लेकर साथ काम करना होगा। इसी तरह से आतंकवाद को हराया जा सकता है और दो के देशों के संबंधों को पुनर्जीवित किया जा सकता है।

डोनाल्ड ट्रंप ने की पाक पीएम इमरान की तारीफ, गिफ्ट किया क्रिकेट बैट

इस बैठक के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी,विदेश सचिव सोहेल महमूद और पाकिस्तानी दूत असद माजिद खान भी उपस्थित थे। यह बैठक वाइट हाउस में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पाक पीएम इमरान खान के बीच मुलाकात के बाद हुई। ट्रंप और इमरान के बीच विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। इसमें रक्षा,उर्जा और व्यापार पर खास बातचीत हुई।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2M9G25F

No comments: