ब्रिटेन: पीएम पद संभालते ही बोरिस जॉनसन का ऐलान, बिना किसी किंतु-परंतु के लागू होगा ब्रेक्जिट - Silver Screen

ब्रिटेन: पीएम पद संभालते ही बोरिस जॉनसन का ऐलान, बिना किसी किंतु-परंतु के लागू होगा ब्रेक्जिट

Share This

लंदन। बोरिस जॉनसन ( Boris Johnson ) ने शानदार जीत दर्ज कर बुधवार को औपचारिक रूप से ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री का पद संभाल लिया है। कंजरवेटिव पार्टी के नेता जॉनसन ने सत्ता संभालते ही ब्रेक्जिट मुद्दे ( Brexit ) पर अपना रूख साफ कर दिया है। जॉनसन ने स्पष्ट रूप से कहा है कि 31 अक्टूबर को ब्रिटेन 28 सदस्यों वाले यूरोपीय संघ से 'बिना किसी किंतु और परंतु' के अलग हो जाएगा।

'लोकतंत्र में लोगों का विश्वास दोबारा स्थापित करेंगे'

ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री और लंदन के पूर्व मेयर जॉनसन ने सत्ता संभालते ही सबसे पहले महारानी ऐलिजाबेथ द्वितीय से मुलाकात की थी। इसके बाद प्रधानमंत्री के रूप में डाउनिंग स्ट्रीट की सीढ़ियों पर अपना पहला संबोधन किया। अपने भाषण में उन्होंने कहा कि, 'हम लोगों से संसद की ओर से किए वादों को जल्द पूरा करेंगे और लोकतंत्र में लोगों का विश्वास दोबारा स्थापित करेंगे।' ब्रेक्जिट मामले पर बोलते हुए उन्होंने कहा,'हम बिना किसी किंतु और परंतु के 31 अक्तूबर को यूरोपीय संघ से बाहर निकलेंगे।'

कुछ ऐसी है नवनिर्वाचित ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की शख्सियत, विवादों से रहा है पुराना नाता

यूरोपीय दोस्तों के साथ नई साझेदारी

डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने कार्यालय में प्रवेश करने से पहले उन्होंने कहा कि ब्रेक्जिट ब्रिटेन के लोगों द्वारा लिए सबसे महत्वपूर्ण फैसलों में एक है। उस फैसला का सम्मान करना चाहिए और यूरोपीय दोस्तों के साथ नई साझेदारी शुरू करनी चाहिए। जॉनसन ने आगे कहा, 'वैसे तो हमारे पुास 99 दिन की मोहलत है। लेकिन देश ने इस मुद्दे पर काफी इतंजार कर लिया है, अब इसके लिए कदम उठाने का सही समय आ चुका है।' आखिर-आखिर में जॉनसन ने कहा प्रधानमंत्री कार्यालय तत्काल रूप से अपना काम शुरू करेगा। मैं व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदारी लेता हूं। आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला यहीं खत्म और अब काम शुरू।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर...

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2ycp2U0

No comments: