इंडोनेशिया में 6.9 तीव्रता का भूकंप, तीन घंटे बाद वापस ली गई सुनामी की चेतावनी - Silver Screen

इंडोनेशिया में 6.9 तीव्रता का भूकंप, तीन घंटे बाद वापस ली गई सुनामी की चेतावनी

Share This

जकार्ता। इंडोनेशिया में रविवार को 6.9 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। इन तेज झटकों को देखते हुए इंडोनेशिया की जियोफिजिक्स एजेंसी ने वहां के नजदीकी तटीय क्षेत्रों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की, जिसे करीब तीन घण्टे बाद वापस लिया गया।

मरीकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार सुनामी की चेतावनी के बाद लोगों ने उच्च भूमि की ओर पलायन किया। दक्षिण-पूर्व एशियाई राष्ट्र सबसे अधिक भूकंप के खतरों जाना जाता है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति सिरीसेना का बड़ा फैसला, अमरीका के साथ महत्वपूर्ण सैन्य सौदे पर वीटो

 

earthquake

यह भूकंप सुलावेसी और मलकुकु द्वीपों के बीच,मनाडो से 185 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में मोलुसा सागर में 24 किलोमीटर की गहराई में रविवार को आया। इंडोनेशिया की भूभौतिकी एजेंसी ने पास के तटीय समुदायों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की, जहां निवासियों को तट से दूर रहने की सलाह दी गई। बाद में एजेंसी द्वारा चेतावनी को हटा दिया गया और नुकसान या हताहतों की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी।

'जस्टिस फॉर कश्मीर’ बैनर के साथ मैदान के ऊपर से गुजरा प्लेन, भारत ने दर्ज किया विरोध

 

भूकंप के एक वीडियो फुटेज में डरे हुए निवासियों को दिखाया गया। इस दौरान लोग इधर-उधर भागते हुए दिखाई दिए। टर्नेट डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी के प्रमुख हसीम यूसुफ ने कहा कि घातक घटनाओं की कोई रिपोर्ट नहीं है, लेकिन कुछ लोगों ने झटके से "आघात" किया।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XO6TdL

No comments: