शरीर से आ रही बदबू के कारण एक परिवार को अमरीकन एयरलाइन्स ने उतारा नीचे, बाद में उठाया ये कदम - Silver Screen

शरीर से आ रही बदबू के कारण एक परिवार को अमरीकन एयरलाइन्स ने उतारा नीचे, बाद में उठाया ये कदम

Share This

लांसिंग। एक अमरीकी एयरलाइन्स से हैरानअंगेज मामला सामने आया है। मिशिगन से यात्रा कर रहे एक यहूदी कपल और उनकी एक डेढ़ वर्षीय बच्ची को अचानक फ्लाइट से उतार दिया गया। एयरलाइन अधिकारियों ने इन तीनों को फ्लाइट से उतारकर इसका जो कारण बताया वो सुनकर कपल को बेहद गुस्सा आया।

शरीर की बदबू के कारण उतारा

जानकारी के मुताबिक योस्सी अडलर और उनकी पत्नी जेनी बुधवार को अपने घर से मियामी की यात्रा कर रहे थे। तभी एयरलाइन अधिकारियों ने उन्हें तुरंत प्लेन से नीचे उतरने का निर्देश दिया था। उनके प्लेन से बाहर आने के बाद बताया गया कि उनके शरीर बदबू आने की शिकायत के कारण उन्हें फ्लाइट से निकाला गया। योस्सी का कहना है कि ये सब सुनकर उन्हें काफी अपमानित महसूस हुआ और काफी गुस्सा भी आया।

कई यात्रियों से मिली थी शिकायत

हालांकि, एक अमरीकी अखबार से बातचीत करते हुए एयरलाइन कंपनी ने बयान दिया कि ये कदम उन्होंने कई यात्रियों से मिली शिकायत के बाद उठाया था। अन्य यात्रियों का कहना था कि उन तीनों से कुछ अजीब बदबू आ रही, जिससे यात्रा करने में मुश्किल हो रही है। एयरलाइन्स अधिकारियों के मुताबिक उनकी टीम ने इन सभी के लिए होटल में रुकने, खाने आदि की सुविधा मुहैया कराई गई। इसके बाद उन्हें अगली सुबह की फ्लाइट से भेजा गया। उन्होंने ये भी साफ किया कि उन्हें कपल के धर्म के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

अन्य यात्रियों का ट्वीट

दूसरी ओर योस्सी का कहना है कि एयरलाइन अधिकारियों की ओर से दिए फूड कूपन का कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि पैसे आखिरकार उन्हें अपने जेब से ही भरने पड़े। उसका कहना है कि अगर उनके शरीर से बदबू आ ही रही थी तो अधिकारियों को उन्हें दूसरे साफ कपड़े बदलने को दे दिया जाना चाहिए था। आपको बता दें कि इस दौरान फ्लाइट में मौजूद कुछ अन्य यात्रियों ने भी इस मामले से संबंधित ट्वीट किया। एक ने ट्वीट में लिखा, 'मैं और मेरी गर्लफ्रेंड फ्लाइट में बैठे थे तभी हमें वहां एक बेहद खराब बदबू आई।' एक अन्य यात्री ने दावा किया कि बदबू इतनी खराब थी उनके साथ 2.5 घंटे का सफर मुश्किल था। एयरलाइन ने कहा है कि वे पूरे मामले की गहराई से जांच करेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2G48JOw

No comments: