अमरीका: रिपब्लिक डे परेड में बाधा पहुंचाने की कोशिश नाकाम, भीड़ देख भागे खालिस्तान समर्थक - Silver Screen

अमरीका: रिपब्लिक डे परेड में बाधा पहुंचाने की कोशिश नाकाम, भीड़ देख भागे खालिस्तान समर्थक

Share This

वाशिंगटन। अमरीका की राजधानी वाशिंगटन में रिपब्लिक डे परेड के दौरान खालिस्तान समर्थकों ने बाधा डालने की कोशिश की लेकिन देशभक्त भारतीयों की भीड़ के आगे उनके एक न चली और वो भागने पर मजबूर हो गए। इस बाबत मिल रही खबरों में कहा गया है कि वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर सिख फॉर जस्टिस द्वारा प्रदर्शन किया गया। लेकिन यह एक फ्लॉप शो था जिसमें केवल 15-20 लोगों ने भाग लिया।

परेड में बाधा पहुंचाने की कोशिश नाकाम

वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर सिख फॉर जस्टिस द्वारा प्रदर्शन किया गया। 15 से 20 की संख्या में सिख युवकों ने हाथों में भारत विरोधी बैनर और पोस्टर लेकर वाशिंगटन की सड़कों पर प्रदर्शन करना शुर कर दिया। इसी समय सैकड़ों लोगों की एक अन्य भीड़ रिपब्लिक डे की परेड निकाल रही थी। बताया जा रहा है कि खालिस्तान समर्थक युवक पूरी तरह से ध्वज-लहराते और उत्साही भारतीयों से घिर गए। हालांकि सिख फॉर जस्टिस का अपनी वेबसाइट पर दावा है कि उन्होंने भारतीय दूतावास के बाहर एक भारतीय झंडा जलाया लेकिन खबरों के मुताबिक यह दावा पूरी तरह से गलत है।

भीड़ देख भागे खालिस्तान समर्थक

सिख फॉर जस्टिस ने अपनी वेबसाइट पर इस बात का दावा किया है कि उन्होंने भारतीय दूतावास के बाहर एक भारतीय झंडा जलाया लेकिनजैसा कि फोटो और वीडियो दिखाते हैं, ऐसी कोई बात नहीं हुई। सिख फॉर जस्टिस का यह दावा उनके फ्लॉप शो कवर करने जैसा है। बता दें कि एक तरफ जहां गणतंत्र दिवसके मौके पर पूरे भारत में जश्न मनाया गया, वहीं अमरीका में कुछ लोग गणतंत्र दिवस परेड का विरोध कर रहे हैं। स्थानीय भारतीयों द्वारा निकाली जा रही गणतंत्र दिवस परेड का विरोध कुछ खालिस्तान समर्थक कर रहे थे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2UhLX9x

No comments: