NEWS - Silver Screen

नर्इ दिल्ली। अभी तक आपने चोरी आैर चोर को पकड़ने को लेकर आए दिन कर्इ अजीबो-गरीब मामलों के बारे में सुना होगा। आज हम आपको चोरी को लेकर आैर मजेदार मामले के बारे में बता रहे हैं। यह मामला ताइवान की राजधानी ताइवे का है। यहां हाॅस्टल में रह रही एक छात्रा ने अपने दोस्त कि फ्रिज से दही चुरा लिया जिसकी कुल कीमत 2 डाॅलर यानी मात्र 141 रुपए है। लेकिन दही चोरी करने वाले चोर को पकड़ने के लिए पुलिस को बकायदे डीएनए टेस्ट करवाना पड़ा जिसके लिए उन्हें 41 हजार 500 रुपए खर्च करने पड़े।

दही चोर को पकड़ने के लिए करना पड़ा डीएनए टेस्ट

ताइपे की चाइनीज कल्चर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्रा पांच दूसरे छात्राआें के साथ किराए के फ्लैट में रहती थी। इस छात्रा ने दही को फ्रिज में रखी थी जिसे उसके साथ रहने वाली दूसरी छात्रा ने चोरी कर लिया। इसके बाद जब छात्रा ने इस चोरी के बारे में अपने फ्लैटमेट्स से पूछा लेकिन उन्होंने असली चोर के बारे में पता ही नहीं चल सका। फिर यह छात्रा दही की खाली बोतल को लेकर पुलिस स्टेशन तक पहुंच गर्इ। इसके बाद ताइपे की पुलिस ने छात्रा की शिकायत दर्ज कर जांच में जुट गर्इ। दही के असली चोर के बारे में पता नहीं चलने पर पुलिस ने डीएनए टेस्ट तक करा डाला।

सोशल मीडिया पर वायरल रहा यह मामला

पुलिस ने इस चोर को पकड़ने के लिए 5 अरोपियों की जांच कराया जिसके लिए उसे 41 हजार 500 रुपए खर्च करने पड़े। चोरी आैर चोर काे पकड़ने का यह मामला जितना मजेदार है उतना ही ध्यान देने लायक भी है। सोशल मीडिया पर भी ताइपे पुलिस को लेकर कुछ सराह रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसका मजाक भी उड़ा रहे हैं। आमतौर पर पुलिस इस तरह के मामलों के लिए शिकायत नहीं दर्ज करती है। इस मामलों को लेकर शिकायत करने वाली लड़की को डांट लगाकर मामले को लेकर मामले को रफादफा कर दिया होता।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PqPjEl

No comments: