NEWS - Silver Screen

बैंकॉक। थाईलैंड की गुफा में फंसे जूनियर फुटबॉल खिलाड़ियों और कोच को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चल रहा है। रेस्क्यू में 8 देशों के एक्सपर्ट लगे हुए हैं। अब सवाल उठता है 23 जून से इस खतरनाक गुफा में फंसे खिलाड़ी आखिर यहां पर आए ही क्यों थे। धीरे-धीरे ही सही परत दर परत इसके राज अब खुलने लगे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये खिलाड़ी अक्सर इस गुफा में आया करते थे। उनके लिए यह जगह कोई नहीं थी लेकिन 23 जून को वे जिस तरह से फंसे इसकी कल्पना उन्होंने स्वप्न में भी नहीं की होगी।
गुफा में पार्टी करने गए थे फुटबॉलर
स्थानीय मीडिया के अनुसार, ये सभी जूनियर फुटबॉल खिलाड़ी और कोच एक मैच के बाद यहां पर पार्टी करने गए थे। गुफा में टीम के पहुंचने के बाद से ही मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। बाढ़ के पानी से गुफा का प्रवेश द्वार बंद हो गया। इसके बाद ये सभी लोग गुफा में लगातार फंसते चले गए। एक स्थानीय अखबार में छपी खबर के अनुसार, फुटबॉल टीम इस गुफा में अक्सर पार्टी करने जाया करती थी। इससे पहले भी तीन बार ये खिलाड़ी यहां पर पार्टी कर चुके थे। लेकिन इस बार खराब मौसम ने पार्टी में खलल डाल दिया और सारा मजा किरकिरा कर दिया। बताया जा रहा है कि टीम का एक खिलाड़ी खराब तबीयत होने की वजह से पार्टी करने नहीं पहुंचा था जिससे वह बच गया। गेम नाम के इस खिलाड़ी ने मीडिया को बताया कि टीम के सदस्य गुफा में तब जाते थे जब किसी का बर्थडे हो या फिर गुफा में ट्रेनिंग के लिए जाना होता था।

सात खिलाड़ी निकाले जा चुके हैं
उत्तरी थाइलैंड में स्थित चियांग राय गुफा में फंसे 12 फुटब़ॉल खिलाड़ियों में से सात को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सोमवार को दो खिलाड़ियों का रेस्क्यू किया गया। इससे पहले रविवार को पांच खिलाड़ियों को गुफा से निकाला गया था। हालांकि अब भी 4 खिलाड़ी और फुटबॉल टीम के कोच फंसे हुए हैं। फंसे लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2KJfUza

No comments: