NEWS - Silver Screen

लाहौर। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व प्रमुख असद दुर्रानी का मानना है कि पाकिस्तान में भी अटल बिहारी वाजपेयी जैसा कोई प्रधानमंत्री होना चाहिए। खुफिया एजेंसियों के उनके कारनामों पर आधारित उनकी किताब 'स्पाइ क्रोनिकल रॉ,आईएसआई एंड इल्यूशन आॅफ पीस' में यह बातें कहीं गई हैं।

आईएसआई के पूर्व प्रमुख दुर्रानी ने की वाजपेयी की तारीफ
बता दें कि इस बातचीत के दौरान आईएसआई के पूर्व प्रमुख दुर्रानी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ में खूब कसीदे पढ़े। उन्होंने कहा, उन्हें खुशी होती अगर वाजपेयी जैसा कोई शख्स पाकिस्तान में प्रधानमंत्री बनता। कवि, दार्शनिक, वह हमारे लिए एक अच्छे प्रधानमंत्री साबित होते।

जाम में फंसे मोदी के मंत्री तो लेना पड़ा मेट्रो का सहारा, ट्वीट में शेयर किया एक्सपीरियंस

मोदी से मनमोहन के मुकाबले ज्यादा काम किया
वहीं विदेश नीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तुलना करते हुए रॉ के पूर्व प्रमुख दुलत कहते हैं कि पीएम मोदी ने शुरुआती दो साल साल में भारत-पाकिस्तान संबंधों को लेकर मनमोहन के मुकाबले ज्यादा काम किया है। दुलत कहते हैं, 'मनमोहन सिंह का इरादा सही था, लेकिन उन्होंने अपने नौकरशाहों के जरिए भारत और पाकिस्तान के बीच पुल बनाने की कोशिश की। वहीं पीएम मोदी की बात की जाए तो उन्हें राजनयिकों के संदेश और टकराव से पार पाने में कोई परेशानी नहीं होती।

मोदी के पास कम वक्त बचा है
यहां दुर्रानी और दुलत दोनों ही इस बात से इत्तेफाक रखते हैं कि भारत-पाक संबंध को वापस पटरी के लिए मोदी के पास बेहद कम वक्त बचा है। दुर्रानी कहते हैं,अगर मोदी को बाद में असफलता को सामने देख दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं, तो फिर कोई उन्हें गंभीरता से नहीं लेगा।'

मोदी दोबारा हो सकते हैं भारत के प्रधानमंत्री

वहीं दुर्रानी से जब पीएम मोदी के भविष्य को लेकर पाकिस्तान की राय पूछी गई तो उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी ही दोबारा प्रधानमंत्री बन सकते हैं ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2KPxrkF

No comments: